whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Royal Enfield की नींद उड़ाने आ रही है नई BSA Gold Star बाइक, 15 अगस्त को देगी दस्तक

BSA Gold Star: भारत में रॉयल एनफील्ड को कड़ी टक्कर देने के लिए BSA अपनी नई बाइक को 15 अगस्त के दिन लॉन्च करने जा रही है। इस बाइक पावरफुल इंजन से लेकर कई अच्छे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।
04:32 PM Jun 25, 2024 IST | Bani Kalra
royal enfield की नींद उड़ाने आ रही है नई bsa gold star बाइक  15 अगस्त को देगी दस्तक

BSA Gold Star: अगर आप पावरफुल बाइक की सवारी करना पसंद करते हैं तो तैयार हो जाइए क्योंकि ब्रिटिश टू व्हीलर निर्माता कंपनी BSA अपनी नई बाइक को 15 अगस्त के दिन लॉन्च करने जा रही है। नई बाइक का सीधा मुकाबला Royal Enfield और Jawa से होगा। इस नई बाइक के लॉन्च से ठीक पहले कंपनी ने इसका एक  टीजर जारी किया गया है। सोर्स के मुताबिक यह बाइक क्‍लासिक लीजेंड बाइक होगी। लेकिन अभी तक बाइक की कीमत और बाकी की जानकारी के बारे में खुलासा नहीं हुआ है।

दमदार इंजन

इंजन की बात करें तो नई BSA Gold Star 650 में 650cc का सिंगल सिलेंडर इंजन मिल सकता है जो  45bhp की पावर और 55Nm का टॉर्क जनरेट करता है। लॉन्च से पहले कंपनी BSA की इस बाइक को भारत, यूरोप और ब्रिटेन में टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। यानी ये साफ़ है कि भारत के अलावा कई देशों में इसे लॉन्च किया जायेगा।

बाइक में  मिलेंगी ये खूबियां

कंपनी की तरफ से बाइक के लॉन्च के लिए इनवाइट आया है। जिसमें इंजन की फोटो लगाई गई है। लेकिन सोर्स के मुताबिक बाइक में 17 और 18 इंच के टायर्स मिलेंगे। इसके अलावा Dual डिस्क ब्रेक,एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, सिंगल सीट, 41mm टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, डिजिटल स्पीडोमीटर, LED हेड लैंप, LED हेडलाइट और वाइड हैण्डबार मिल सकता है ।

कितनी होगी कीमत ?

कंपनी की तरफ से अभी तक बाइक की कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है लेकिन माना जा रहा है कि इसे 3 लाख रुपये की कीमत के आस-पास लॉन्च किया जा सकता है। नई बाइक का असली मुकाबला Royal Enfield  की बाइक्स से होगा। क्योंकि सिर्फ यही अकेली ऐसी कंपनी है जिसके पास एक से बढ़कर एक मॉडल हैं । अभी इस बाइक के लॉन्च में काफी समय है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी इसे कुछ और फीचर्स से पर्दा उठा सकती है।

यह भी पढ़ें: इन कंपनियों के लिए भारत में कार बेचना हुआ मुश्किल, पिछले महीने बिकी सिर्फ 4 कारें

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो