whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

10 लाख में Tata Curvv से ग्रैंड विटारा पर 1.28 लाख का डिस्काउंट, ऑटो सेक्टर की 5 बड़ी खबरें

दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता Volkswagen जर्मनी में अपने कुछ प्‍लांट बंद करने की तैयारी कर रही है। 87 सालों में ऐसा पहली बार हो सकता है जब Volkswagen के प्‍लांट को बंद किया जाएगा।
09:19 AM Sep 05, 2024 IST | Bani Kalra
10 लाख में tata curvv से ग्रैंड विटारा पर 1 28 लाख का डिस्काउंट  ऑटो सेक्टर की 5 बड़ी खबरें

Top Auto News: भारतीय ऑटो सेक्टर में इन दिनों काफी हलचल मची हुई है। पर्सनल वाहनों से लेकर कमर्शियल वाहनों से जुड़ी टॉप बड़ी खबरें जो इस समय चर्चा में हैं, उनके बारे में हम आपको यहां बता रहे हैं ताकि ऑटो सेक्टर से जुड़ी कोई भी खबर आपसे छूटे नहीं। 2.75 लाख ग्राहक से ज्यादा ग्राहक जहां माय आयशर ऐप से जुड़े हैं तो वहीं 10 लाख में टाटा कर्व ने आते ही बाजार में रौनक ला दी है। वहीं ग्रैंड विटारा पर 1.28 लाख रुपये का सबसे बड़ा डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है।

Tata Curvv का बजट वार

टाटा मोटर्स ने अपनी एसयूवी कूपे कर्व के पेट्रोल और डीजल मॉडल की कीमत का खुलासा कर दिया है। कूपे कर्व पेट्रोल मॉडल की कीमत 9.99 लाख रुपये से शुरू होती है और डीजल मॉडल की कीमत 11.5 लाख रुपये से शुरू होती है। जो ग्राहक 31 अक्टूबर तक टाटा कर्व को खरीदेंगे तो उन्हें इंट्रोडक्ट्री प्राइस का लाभ मिलेगा। टाटा कर्व के 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर डीजल इंजन लगा है। फीचर्स की बात करें तो टाटा कर्व बड़ा इन्फोटेनमेंट सिस्टम और बड़ी स्क्रीन वाला इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया है। इसके अलावा इसमें   पैनोरमिक सनरूफ, शानदार इंटीरियर, 360 डिग्री कैमरा, वेंटिलेटेड सीट्स, 6 एयरबैग्स और अडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम समेत कई फीचर्स मिलते हैं।

माई आयशर ऐप से जुड़े 2.75 लाख ग्राहक, ऐसे करता है काम

आयशर ट्रक्स एंड बसेस ने अपने माय आयशर ऐप के साथ एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है, जो अब पूरे भारत में 2,75,000 से अधिक ट्रकों और बसों को जोड़ता है। यह ऐप एक कनेक्टेड इकोसिस्टम बनाने में सहायक रहा है, जिसे बिजनेस में पहली बार अपटाइम सेंटर और अगली पीढ़ी के फ्लीट मैनेजमेंट समाधानों द्वारा समर्थित किया गया है।

यह  ऐप इस समय  1,15,000 ग्राहकों को सर्विस दे रहा है, साथ ही उनके व्हीकल - ओनरशिप की पूरी यात्रा के दौरान उन्हें व्यापक सहायता और सेवाएं प्रदान कर रहा है। माई आयशर ऐप 3 खास काम कारता है, जिसमें फ्लीट मैनेजमेंट, अपटाइम सहायता और स्मार्ट फ्लीट Solution शामिल है। इसके अलावा, यह आफ्टरमार्केट सर्विस और व्यवस्थित ट्रिप मैनेजमेंट भी प्रदान करता है। माई आयशर ऐप का एक मुख्य लाभ इसकी फ्लीट ट्रैकिंग सुविधा है।

यह यूजर्स को रियलटाइम  में अपने वाहनों की निगरानी करने, पिछली यात्राओं को ट्रैक करने और विशिष्ट क्षेत्रों के लिए जियो-फेंसिंग सेट करने की अनुमति देता है। यूजर्स अपने वाहन का लाइव लोकेशन, ओडोमीटर रीडिंग और कितना फ्यूल बचा है, इसकी भी जानकारी ले सकते हैं।इतना ही नही  ग्राहक कस्टम पॉइंट ऑफ़ इंटरेस्ट (POI) और रूट बना सकते हैं, fuel efficiency, वाहन कब इस्तेमाल हुआ और कब रुका इसकी रिपोर्ट प्राप्त कर सकते हैं। इस एप को एंड्रॉइड और आईओएस यूजर्स आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं।

Maruti Grand Vitara पर 1.28 लाख का डिस्काउंट

अगर मारुति सुजुकी की ग्रैंड विटारा खरीदने की सोच रहे हैं तो इस समय इस एसयूवी पर 1.28 लाख रुपये का सबसे बड़ा डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है। यह ऑफर इसके स्ट्रोंग हाइब्रिड मॉडल पर है जबकि इसके माइल्ड हाइब्रिड मॉडल पर 73,000 रुपये का डिस्काउंट दिया जा रहा है। इतना ही नहीं इसके CNG मॉडल पर 33000 रुपये का डिस्काउंट दिया जा रहा है। यह ऑफर स्टॉक रहने तक है।

Volkswagen बंद कर सकती है प्लांट

ऑटो सेक्टर की इस बड़ी खबर ने सबको हैरान कर दिया है। दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता Volkswagen जर्मनी में अपने कुछ प्‍लांट बंद करने की तैयारी कर रही है। 87 सालों में ऐसा पहली बार हो सकता है जब Volkswagen के प्‍लांट को बंद किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी को एशियाई वाहन निर्माताओं से लगातार चुनौती मिल रही है। बाजार में चीन की इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता BYD के साथ प्रतिस्‍पर्धा बढ़ रही है। वहीं Volkswagen की अपने सबसे बड़े बाजार चीन में भी लगातार हिस्सेदारी  कम हो रही है।

Skoda Slavia और Kushaq के नए एडिशन

Skoda ने अपनी मिड साइज सेडान कार Slavia के Monte Carlo और Sportline एडिशन भारत में पेश कर दिए हैं । इतना ही नहीं Kushaq के Sortline एडिशन को भी बाजार में पेश किया है। कीमत की बात करें तो स्कोडा Slavia के नए Monte Carlo एडिशन की कीमत 15.79 लाख रुपये से शुरू होती है और इसके टॉप वेरिएंट को 18.49 लाख रुपये की कीमत पर खरीदा जा सकता है। इसके अलावा Sportline एडिशन की कीमत 14.05 लाख रुपये से लेकर 16.75 लाख रुपये तक जाती है। Skoda Kushaq Sportline एडिशन की कीमत 14.70 लाख रुपये से 17.40 लाख रुपये है और इसके Monte Carlo एडिशन को 15.90 लाख रुपये से लेकर 18.60 लाख रुपये के बीच खरीदा जा सकता है।

यह भी पढ़ें: Audi या BMW नहीं, Anand Mahindra को पसंद है ये सस्ती SUV

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो