whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

बारिश के बाद इलेक्ट्रिक कार में तुरंत करवा लें ये काम, बच जाएंगे लाखों रुपये

Electric car: आपके शहर में बारिश अगर रुक गई है तो अब आपको अपनी इलेक्ट्रिक कार को सर्विस सेंटर लेकर जाने की जरूरत है ताकि आपकी कार सालों-साल बेहतर रहे और ब्रेक डाउन का भी शिकार न हो सके।
02:50 PM Sep 28, 2024 IST | Bani Kalra
बारिश के बाद इलेक्ट्रिक कार में तुरंत करवा लें ये काम  बच जाएंगे लाखों रुपये

Electric car service after monsoon: देश में इस बार खूब बारिश हो रही है। लगातार बारिश के चलते वाहनों को काफी नुकसान हो रहा है। अब तो बाजार में  इलेक्ट्रिक कारों की भी भरमार है। जो लोग इलेक्ट्रिक कार चलाते हैं उन्हें एक्स्ट्रा केयर करने की जरूरत पड़ती है।

Advertisement

अगर आप भी इलेक्ट्रिक कार चलाते हैं और आपके शहर में बारिश अगर रुक गई है तो अब आपको अपनी इलेक्ट्रिक कार को सर्विस सेंटर लेकर जाने की जरूरत है ताकि आपकी कार सालों-साल बेहतर रहे और ब्रेक डाउन का भी शिकार न हो सके।

बारिश के बाद सर्विस है जरूरी

जैसे हम अपनी पेट्रोल-डीजल कार की समय पर सर्विस करवाते हैं, ठीक वैसे ही इलेक्ट्रिक कार की भी रेगुलर सर्विस बेहद जरूरी है। अगर समय पर सर्विस होगी तो सभी पार्ट्स बेहतर ढंग से काम करेंगे और कार को ब्रेक डाउन होने से बचा भी लेंगे। क्योंकि अगर सर्विस समय पर नहीं होगी तो बाद में खर्चा भी बढ़ जाता है।

Advertisement

रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर कोई मेजर पार्ट या सेंसर में खराबी आई तो लाखों रुपये का खर्चा हो सकता है। इसलिए सम्स्य पर सर्विस के सतह बारिश के बाद एक एक्स्ट्रा सर्विस जरूर करवा लें....

Advertisement

बैटरी चेक करवा लें

इलेक्ट्रिक कार की रेगुलर सर्विस में बैटरी चेक-अप जरूरी है साथ ही बारिश के बाद भी आपको यह काम करवाना चाहिए। बारिश के बाद बैटरी की अगर जांच ठीक से हो जाए तो इलेक्ट्रिक कार की लाइफ बढ़ जाती है और भविष्य में में ब्रेक डाउन का शिकार होने से आप बाख सकते हैं। सर्विस के समय आपको कार की बैटरी की हेल्थ का पता चल जाएगा।

कूलेंट बराबर रखें

इलेक्ट्रिक कार में भी कूलेंट होता है जिससे बैटरी के तापमान को ठंडा रखने में मदद मिलती है। इसलिए कूलेंट की बराबर जांच हो, और अगर कूलेंट कम हो जाये तो टॉप अप करवा लें। इसके अलावा गाड़ी के टायर्स और ब्रेक की भी जांच करवा लें। आप अपनी कार में एक्स्ट्रा कूलेंट लेकर चल सकते हैं। कार की देखभाल जितनी अच्छी होगी उतनी ही बढ़िया रहेगी आपको निराश होने का मौका नहीं देगी।

यह भी पढ़ें: ये हेलमेट पहनने से जा सकती है आंखों की रोशनी, सिर में लग सकती है गंभीर चोट

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो