whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

सितंबर में चमके इलेक्ट्रिक वाहन, बिक्री में हुई 23% की ग्रोथ, अब फेस्टिव सीजन से उम्मीद

Electric vehicle sales growth: इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की बिक्री की बात करें तो ओला इलेक्ट्रिक अभी भी मार्केट में सेगमेंट लीडर बना हुआ हैं। पिछले महीने (सितंबर) में 24,659 यूनिट्स की बिक्री की थी।
04:32 PM Oct 02, 2024 IST | Bani Kalra
सितंबर में चमके इलेक्ट्रिक वाहन  बिक्री में हुई 23  की ग्रोथ  अब फेस्टिव सीजन से उम्मीद

Electric vehicle Sales Growth: देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड लगातार बढ़ रही है। पिछले महीने (सितंबर) इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री में 23% की ग्रोथ देखने को मिली है। लेकिन महीने-दर-महीने आधार पर यह वृद्धि मामूली ही रही है। पिछले 6 महीने में यह ग्रोथ बढ़कर 20% की हो गई है। सितंबर महीने में कुल 1.59 लाख इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री हुई है। जबकि पिछले साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 1.29 लाख यूनिट्स की बिक्री का रहा था। इतना ही नहीं इसी साल अगस्त में कुल 1.57 लाख इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री हुई थी। यानी इस बार बिक्री में मामूली सी  ग्रोथ दर्ज हुई है।

Advertisement

Consumer forum, Ola, sundargarh, Odisha, district consumer forum

Ola EV

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की बिक्री

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की बिक्री की बात करें तो ओला इलेक्ट्रिक अभी भी मार्केट में सेगमेंट लीडर बना हुआ है। पिछले महीने (सितंबर) ओला ने 24,659 यूनिट्स की बिक्री की थी जबकि अगस्त में कंपनी ने 27,587 यूनिट्स की बिक्री की थी। दूसरे नंबर पर बजाज ऑटो रही, कंपनी ने पिछले महीने (सितंबर) 19,103 यूनिट्स की बिक्री की है।

Advertisement

इसके अलावा टीवीएस मोटर ने सितंबर महीने में 18,084 यूनिट्स की बिक्री करके तीसरे नंबर अपनी जगह बनाई है। इसके अलावा इस बार एथर एनर्जी ने पिछले महीने 12,676 यूनिट्स की बिक्री की है। हीरो मोटोकॉर्प की बिक्री इस बार गिरी है, कंपनी ने पिछले महीने सिर्फ 4,304 यूनिट्स की बिक्री की थी जबकि ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने 2,775 यूनिट्स की बिक्री की है।  उम्मीद जताई जा रही है कि इस फेस्टिव सीजन में बिक्री को बूस्ट मिल सकता है।

Advertisement

इलेक्ट्रिक 3 व्हीलर की बिक्री

अब बात करते हैं इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर सेगमेंट की तो बीते महीने महिंद्रा लास्ट माइल मोबिलिटी ने सितंबर में 6,087 यूनिट्स की बिक्री के साथ पहले नंबर पर अपनी जगह बनाई है। इसके अलावा बजाज ऑटो सितंबर में 5,004 यूनिट्स की बिक्री दर्ज करके दूसरे स्थान पर रहा। YC इलेक्ट्रिक व्हीकल की बिक्री में मामूली वृद्धि हुई और कंपनी ने 3,826 यूनिट्स की बिक्री की, जबकि पियाजियो ने पिछले महीने 1,683 यूनिट्स की बिक्री की थी।

हालांकि, कारों और एसयूवी सहित इलेक्ट्रिक पैसेंजर व्हीकल्स की बिक्री घटकर 5,761 यूनिट्स रह गई। पिछले 6 महीने में  कुल इलेक्ट्रिक वाहनों की 8.93 लाख यूनिट्स की बिक्री हुई जबकि पिछले साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 7.45 यूनिट्स की बिक्री का रहा था।

यह भी पढ़ें: Maruti Swift से लेकर WagonR की धड़ाम से गिरी बिक्री, घट गई कंपनी की सेल

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो