whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Raksha Bandhan: नोएडा में नहीं कटेंगे महिलाओं के चालान, रक्षाबंधन पर ट्रैफिक पुलिस का बहनों को तोहफा

Happy Rakshabandhan No challan Day : रक्षाबंधन पर नोएडा पुलिस ने महिलाओं को भी खास गिफ्ट दिया है। रक्षाबंधन के दिन नोएडा ट्रैफिक पुलिस महिलाओं का चालान नहीं काटेगी।
10:49 AM Aug 19, 2024 IST | Bani Kalra
raksha bandhan  नोएडा में नहीं कटेंगे महिलाओं के चालान  रक्षाबंधन पर ट्रैफिक पुलिस का बहनों को तोहफा

Happy Raksha Bandhan: आज (19 अगस्त)भाई बहन के प्रेम के प्रतीक का पर्व रक्षाबंधन पूरे देश में मनाया जा रहा है।  इस खास दिन UP के मुखमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रक्षाबंधन पर हर बार की तरह इस बार भी बहनों को बड़ा तोहफा देने का ऐलान किया है। उत्तर प्रदेश में 19 और 20 अगस्त को बहनों को परिवहन निगम की बसों में निशुल्क यात्रा देने की घोषणा कर दी हैं। पूरे प्रदेश की महिलाएं परिवहन निगम की बसों में  इन दो दिनों में मुफ्त यात्रा का आनंद उठा।

नोएडा ट्रैफिक पुलिस का तोहफा

इतना ही नहीं इस संबंध में सभी जरूरी दिशा निर्देश को भी जारी कर दिया गया है। अब खास बता ये है कि रक्षाबंधन पर ही नोएडा पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने महिलाओं को भी खास गिफ्ट दिया है। रक्षाबंधन के दिन नोएडा ट्रैफिक पुलिस महिलाओं का चालान नहीं काटेगी। लेकिन ये बात भी नही भूलनी होगी कि ट्रैफिक नियमों का पालन भी करना जरूरी है। नियमों का न पालन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी की जा सकती है।

No challan Day का ऐलान

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के निर्देश पर ट्रैफिक पुलिस रक्षाबंधन के मौके पर ट्रैफिक पुलिस ने आज के लिए No challan Day का ऐलान किया है। यानी आज महिलाओं का चालान नहीं काटा जाएग। महिलाएं इस रक्षाबंधन पर बिना चालान के अपने परिवार के साथ भाई को राखी बांध सकेंगी। UP पुलिस का उद्देश्य ये है कि एक दिन चालान न काटकर यह संदेश दिया जाए कि शहर में ट्रैफिक नियमों का पालन हो रहा है। लेकिन यह भी याद रखें कि अगर कोई छुटपुट उल्लंघन होगा तो उसका चालान नहीं काटा जाएगा।

सुरक्षा के पूरे इंतजाम

रक्षाबंधन के इस खास दिन पर पुलिस ने सुरक्षा के पूरे इंतजाम किये गये हैं। पूरे जिले में सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इतना ही नहीं प्रमुख और भीड़ भाड़ वाले रास्तों पर लोगों की सुरक्षा जांच की जा रही है। इस अभियान का उद्देश्य त्योहार को अच्छा बनाये रखना है। ट्रैफिक पुलिसकर्मी सभी ड्यूटी पॉइंट पर मौजूद रहेंगे। पुलिस ने लोगों से अपील है कि सभी लोग ट्रैफिक नियमों का पालन करें। अगर कोई महिला अपने भाई को अपनी किसी परिजन या पति के साथ टू-व्हीलर पर पीछे बैठकर राखी बांधने जा रही है तो उसे वाहन चेकिंग के नाम परेशान नहीं किया जाएगा। लेकिन हेलमेट पहनने की भी सलाह दी गई है।

यह भी पढ़ें: 1 सितंबर से लागू हो रहा ये ट्रैफिक नियम, बाइक और स्कूटर चलाने वाले हो जाएं सावधान!

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो