whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Hyundai CRETA N Line की बुकिंग हुई शुरू, फिर मचाएगी तहलका, इस दिन होगी लॉन्च

Hyundai CRETA N Line की बुकिंग्स हुंडई की डीलरशिप से होगी साथ ही ऑनलाइन भी इसकी बुकिंग की जा सकती है। नई क्रेटा एन-लाइन को आप 25,000 रुपए की टोकन राशि देकर बुक कर सकते हैं। क्रेटा एन लाइन की कीमत 18 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।
08:21 PM Feb 29, 2024 IST | Amit Kumar
hyundai creta n line की बुकिंग हुई शुरू  फिर मचाएगी तहलका  इस दिन होगी लॉन्च

Hyundai CRETA N Line Bookings: हुंडई की नई क्रेटा को इस समय ग्राहकों का काफी प्यार मिल रहा है। हर बार की तरह इस बार भी नई क्रेटा का N Line वेरिएंट लॉन्च होने जा रहा है। कंपनी ने इसकी बुकिंग्स शुरू कर दी है। यहां हम आपको बता दें कि N Line कंपनी की हाई परफॉरमेंस सीरीज है, इतना नहीं इस सीरीज की गाड़ियां स्पोर्टी भी होती हैं। अगर आप ड्राइविंग का असली मज़ा अगर लेना चाहते हैं तो हुंडई की N Line सीरीज अच्छा ऑप्शन बन सकती है।

कितने में होगी बुक ?

नई क्रेटा एन-लाइन की बुकिंग्स हुंडई की डीलरशिप से होगी, साथ ही ऑनलाइन भी इसकी बुकिंग की जा सकती है। नई क्रेटा एन-लाइन को आप 25,000 रुपए की टोकन राशि देकर बुक कर सकते हैं। क्रेटा एन लाइन की कीमत 18 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

एक्सटीरियर और इंटीरियर में होंगे थोड़े बदलाव

रेगुलर क्रेटा की तुलना में क्रेटा एन-लाइन के बाहरी डिजाइन से लेकर इंटीरियर तक में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। बाहरी लुक को स्पोर्टी टच देने के लिए इसमें नई ग्रिल मिलेगी, साथ ही कनेक्टेड LED DRL, स्पोर्टी अलॉय व्हील्स, ड्यूल एग्जॉस्ट और स्पोर्टी बम्पर मिल सकते हैं। इसके अलावा N-LINE की बैजिंग भी देखने को मिलेगी। इंटीरियर में एन-लाइन की बैजिंग, वेंटीलेटेड सीट, 10.25-इंच टचस्क्रीन, पैनोरमिक सनरूफ और 360 डिग्री कैमरा जैसे कई खास फीचर्स देखने को मिलेंगे।

70 से ज्यादा एडवांस्ड सेफ्टी फीचर्स

कंपनी के मुतबिक नई क्रेटा एन-लाइन में  70 से ज्यादा एडवांस्ड सेफ्टी फीचर्स के साथ 42 स्टैण्डर्ड फीचर्स भी शामिल किये गये हैं, जिनमें 6 एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक्स और हिल असिस्ट जैसे फीचर्स खास हैं। इतना ही नहीं इसमें में लेवल-2 एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS), ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ABS के साथ EBD की सुविधा, लेन कीप असिस्ट, लेन डिपार्चर वार्निंग, क्रूज कंट्रोल और फ्रंट-रियर कैमरे की सुविधा मिलेगी।

इनसे होगा मुकाबला

नई क्रेटा एन-लाइन का असली मुकाबला स्कोडा कुशाक, फोक्सवैगन टाइगुन GT Line, किआ सेल्टोस GTX+ और X-Line से होगा। इसके अलावा मारुति ग्रैंड विटारा और होंडा एलिवेट को भी कड़ी टक्कर मिलेगी। लेकिन यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि बाजार में क्रेटा एन-लाइन को  कैसा रिस्पांस मिलेगा।

इंजन और परफॉरमेंस

अब बात करें परफॉरमेंस की तो नई क्रेटा एन लाइन में 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन मिल सकता है और यह बेहद पावरफुल इंजन होगा। 253 NM टॉर्क के साथ यह इंजन 160 PS की पावर ऑफर करता है। इसके अलावा इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड ड्यूल-क्चल ट्रांसमिशन का ऑप्शन देखने को मिल सकता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो