whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

एक किलो CNG में Hyundai Exter CNG ने दिया ऐसा माइलेज कि ओनर को शेयर करना पड़ा डेटा

हुंडई एक्सटर CNG के माइलेज को लेकर एक ओनर ने दावा किया है कि उसकी CNG एक्सटर ने 33Km/Kg की माइलेज दी है। ओनर का नाम दुरई आनंद है।
04:39 PM Apr 20, 2024 IST | Bani Kalra
एक किलो cng में hyundai exter cng ने दिया ऐसा माइलेज कि ओनर को शेयर करना पड़ा डेटा

Hyundai Exter CNG: एक्सटर को पिछले साल जुलाई में भारत में लॉन्च किया गया था। इस समय भारत में Exter की डिमांड काफी बढ़िया है। यह पेट्रोल और CNG ऑप्शन में आपको मिलेगी। भारत में इसका सीधा मुकाबला टाटा पंच से है। अभी हाल ही में हुंडई एक्सटर सीएनजी के ओनर दुरई आनंद (Durai Anand) ने इसकी माइलेज को लेकर जो डिटेल्स शेयर की हैं वो चौंका देने वाली हैं।

33 किलोमीटर की माइलेज

हुंडई एक्सटर CNG के माइलेज को लेकर एक यूजर ने दावा किया है कि उसकी CNG एक्सटर ने 33Km/Kg की माइलेज दी है। यूजर का नाम दुरई आनंद है। माइलेज का डेटा शेयर करते हुए उन्होंने बताया कि एक्सटर से 1300Km का सफर तय किया तब उसका माइलेज 17 Km/l रहा। सफर के दौरान AC फुल टाइम ऑन रहा। इस दौरान उसने सिटी और हाइवे पर गाड़ी चलाई।

इतना ही नहीं इसी पोस्ट पर एक और यूजर (दीपक राय) ने दावा किया कि उनकी एक्सटर CNG ने भी हाईवे पर 33Km/Kg का माइलेज दिया। जबकि AC ऑन करने के बाद उनके CNG मॉडल का माइलेज 30Km/Kg रहा। जबकि कंपनी का दावा है कि CNG मोड पर एक्सटर 27.1 km/kg की माइलेज देती है। वैसे टाटा पंच CNG की माइलेज 26.99 km/kg है।

किफायती साबित हुई EXTER

EXTER दो सीएनजी वेरिएंट में उपलब्ध है, जिसमें S CNG और SX CNG शामिल है और इनकी कीमतें क्रमशः 8.43 लाख रुपये और 9.16 लाख रुपये है। इंजन की बात करें तो इसमें 1.2L Kappa पेट्रोल इंजन लगा है और यह 5 स्पीड मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स से लैस है।

नई एक्सटर का डिजाइन स्पोर्टी और बोल्ड है, और यह यूथ को लुभाने का दम रखती है। इसका ग्राउंड क्लियरेंस 180 mmऔर इसमें 319 लीटर का Boot स्पेस भी मिल जाता इसमें 8 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग्स, 3 पॉइंट सीट बेल्ट, सीट बेल्ट रिमाइंडर, वॉयस कमांड वाले इलेक्ट्रिक सनरूफ और डुअल लेंस के साथ डैशकैम भी मिलता है।

यह भी पढ़ें: क्यों जरूरी है नई कार की प्री-डिलीवरी इंस्पेक्शन, नहीं दिया ध्यान तो हो सकता है भारी नुकसान

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो