whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

80,000 रुपये कीमत, 70km की माइलेज, ये हैं सबसे सस्ती ABS वाली बाइक्स

Best ABS Bikes: देश में बजाज की प्लेटिना देश की सबसे सस्ती बाइक है जिसमें सबसे ज्यादा सेफ्टी मिलती है। इतना ही नहीं बाइक की माइलेज भी काफी अच्छी है। एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) होने से बाइक अचानक ब्रेक लगाने पर फिसलती नहीं है और एक्सीडेंट का खतरा कम हो जाता है।
11:08 AM Sep 05, 2024 IST | Bani Kalra
80 000 रुपये कीमत  70km की माइलेज  ये हैं सबसे सस्ती abs वाली बाइक्स

Cheapest bikes with ABS: देश में 125cc से ऊपर की जितनी भी बाइक्स बाजार में उपलब्ध हैं वो सभी अब एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) से लैस है। लेकिन बजाज ऑटो ने अपने ग्राहकों की सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए इस रूल को ही तोड़ दिया है और अपनी 110cc इंजन वाली बाइक प्लेटिना में ABS सिस्टम दे दिया। इस समय बजाज की प्लेटिना देश की सबसे सस्ती बाइक है जिसमें सबसे ज्यादा सेफ्टी मिलती है।

इतना ही नहीं बाइक की माइलेज भी काफी अच्छी है।  एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) होने से बाइक अचानक ब्रेक लगाने पर फिसलती नहीं है और एक्सीडेंट का खतरा कम हो जाता है। यहां हम आपको बजाज प्लेटिना के साथ 3 अन्य सब सबसे किफायती बाइक्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

Bajaj Platina 110

  • कीमत:80,000 रुपये

110cc बाइक सेगमेंट में बजाज ऑटो की प्लेटिना एक शानदार बाइक है। भारतीय घरों में इस बाइक ने लम्बे समय से अपनी जगह बनाई हुई है। अब इसका मतलब साफ़ है कि यह बाइक लगातार ग्राहकों की उम्मीदों पर खरा उतर रही है।इस बाइक का डिजाइन बहुत ज्यादा स्टाइलिश नही है पर इसमें फीचर्स आपको काफी अच्छे मिल जाते हैं।

इसमें सिंगल-एबीएस (एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) यूनिट लगी है। इस बाइक में 115.45cc का इंजन लगा है, जो 8.6 ps की पावर और 9.81Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। रिपोर्ट के मुताबिक एक लीटर में यह बाइक 70km की माइलेज देती है। इस बाइक में अब डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है।

Bajaj Pulsar

  • कीमत: 1.10 लाख रुपये

बजाज प्लेटिना के बाद पल्सर 150 दूसरी सबसे सस्ती बाइक है जो एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आती है। इसका  डिजाइन स्पोर्टी है। हर वर्ग के ग्राहकों को यह बाइक लुभा सकती है। इसमें 150cc का इंजन लगा है जो 14PS की पावर देता है।

इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है। सेफ्टी के लिए इसमें ड्यूल डिस्क ब्रेक के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम की भी सुविधा मिलती है। बाइक की एक्स-शोरूम 1.10 लाख रुपये है। बजाज पल्सर रोड पर जमकर चलती है और यह इसकी सबसे बड़ी खूबी है।

Honda Unicorn

  • कीमत: 1.10 लाख रुपये

होंडा यूनिकॉर्न का सिंपल डिज़ाइन अब इसकी पहचान बन गया है। इसमें 160cc PGM-FI इंजन दिया है जो 13.46PS पावर देता है। इसके फ्रंट में 240mm और पिछले पहिए में 130mm का ड्रम बेक के साथ सिंगल चैनल ABS दिया गया है। इस बाइक को इस तरह से डिजाइन किया गया है ताकि इसे डेली के साथ लम्बी दूरी पर भी ले जाया जा सकता है। बाइक का बैलेंस काफी अच्छा है।

TVS  Apache 160

  • कीमत: 1.20 लाख रुपये

टीवीएस अपाचे 160 अपने बोल्ड लुक और दमदार इंजन की वजह से यूथ के बीच  काफी पॉपुलर है। इस बाइक में 159.7cc का  इंजन लगा है 16.04 PS की पावर जनरेट करता है। बेहतर ब्रेकिंग के लिए इस बाइक में डिस्क ब्रेक के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम की सुविधा दी गई है। यह स्पोर्टी बाइक है और इस पर थोड़ा झुक पर बैठना पड़ता है जिसकी वजह से लंबी दूरी के लिए यह परफेक्ट बाइक नही है। लेकिन इस बाइक की परफॉरमेंस काफी अच्छी बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें: 10 लाख में Tata Curvv से ग्रैंड विटारा पर 1.28 लाख का डिस्काउंट, ऑटो सेक्टर की 5 बड़ी खबरें

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो