whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Mahindra ने दिया बड़ा झटका! Thar समेत कई गाड़ियों के बढ़ाए दाम

Mahindra Cars Price Hike: क्या आप भी Mahindra की कोई SUV खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो पहले ये खबर जरूर जान लें, क्योंकि कंपनी ने कई मॉडल्स की कीमतों में बढ़ोतरी की है।
06:20 PM Jan 20, 2024 IST | Sameer Saini

Mahindra Cars Price Hike: भारतीय ऑटोमोबाइल मेकर महिंद्रा एंड महिंद्रा ने लाखों SUV फैंस को बड़ा झटका दिया है। जी हां, कंपनी ने घोषणा करते हुए कहा है कि उसने अपनी तीन एसयूवी स्कॉर्पियो-एन, थार और एक्सयूवी700 की कीमतों में बढ़ोतरी की है। कीमतों में बढ़ोतरी इस हफ्ते से लागु हो गई है। प्रोडक्ट खर्च बढ़ने के कारण कंपनी ने यह फैसला लिया है। आइये तीनों गाड़ियों के लेटेस्ट प्राइस जानते हैं

जानकारी के मुताबिक, सबसे ज्यादा बढ़ोतरी Mahindra XUV700 की कीमत में हुई है, बताया जा रहा है कि इसकी कीमतों में 57,000 रुपये तक की बढ़ोतरी हुई है। AX7 L पेट्रोल वैरिएंट जिसमें 7-सीट कॉन्फ़िगरेशन और मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है, इसकी कीमत में कंपनी ने 57,000 रुपये की बढ़ोतरी की है। इसी तरह, इसी मॉडल का डीजल वेरिएंट जो मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन के साथ आता है, इसकी कीमतों में भी 53,000 रुपये तक की बढ़ोतरी हुई है।

कुछ वेरिएंट हुए सस्ते

हालांकि XUV700 के कुछ वेरिएंट की कीमतों में कटौती भी देखने को मिल रही है। कहा जा रहा है कि एंट्री-लेवल पेट्रोल वेरिएंट के प्राइस में 15,000 रुपये तक की कटौती हुई है, जबकि ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और 5-सीट ऑप्शन के साथ AX5 डीजल वेरिएंट की कीमत में 21,000 रुपये की सबसे ज्यादा कमी देखने को मिली है।

वीडियो से जानें XUV700 के कुछ खास फीचर्स

ये भी पढ़ें- बाइक और स्कूटी का ख्याल रखना जरूरी! 

ये दो मॉडल भी हुए महंगे

स्कॉर्पियो-एन और स्कॉर्पियो क्लासिक मॉडल की कीमत में 40,000 रुपये तक की बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। इन दोनों एसयूवी के एक मॉडल को छोड़कर सभी वेरिएंट की कीमतों में उछाल देखने को मिला है। एंट्री-लेवल पेट्रोल स्कॉर्पियो-एन वेरिएंट की कीमत में 34,000 रुपये की बढ़ोतरी देखने को मिल रही है, जबकि एंट्री-लेवल डीजल वेरिएंट की कीमत में 24,000 रुपये की बढ़ोतरी हुई है।

महिंद्रा थार की कीमतों में भी उछाल

इसके अलावा कंपनी की सबसे पॉपुलर गाड़ियों में से एक महिंद्रा थार की कीमतों में भी उछाल आया है। महिंद्रा थार के सभी वेरिएंट 35,000 रुपये तक महंगे हो गए हैं। हालांकि सबसे ज्यादा कीमतों में उछाल AX(O) डीजल मैनुअल वेरिएंट में देखने को मिला है, जिसमें 35,000 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। इसके साथ ही ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाला टॉप-एंड पेट्रोल वेरिएंट LX भी 34,000 रुपये महंगा हो गया है।

ये भी पढ़ें- Social Media जरूरत है या लत? जानें फायदे और नुकसान

(Valium)

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो