whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Maruti के लिए सिर दर्द बनी Jimny! अब मिल रहा है सबसे बड़ा डिस्काउंट

Maruti Jimny: अगर आप मारुति सुजुकी जिम्नी खरीदने की सोच रहे हैं तो जून का महीना आपके लिए काफी बेहतर साबित हो सकता है, क्योंकि इस गाड़ी पर मिल रहा है सबसे बड़ा डिस्काउंट।
09:08 AM Jun 25, 2024 IST | Bani Kalra
maruti के लिए सिर दर्द बनी jimny  अब मिल रहा है सबसे बड़ा डिस्काउंट

Maruti Suzuki Jimny Discount: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी के लिए उसकी ड्रीम SUV Jimny अब सिर दर्द बनती जा रही है। भारत में Jimny बुरी तरह फ्लॉप हो चुकी है। लगातार इसकी बिक्री गिर रही है। बिक्री के मामले में Jimny का प्रदर्शन बेहद निराशजनक रहा है। इस साल जनवरी से मई तक इसकी कुल बिक्री 1500 से भी कम रही है। ग्राहकों के लिए यह वैल्यू फॉर मनी नहीं है, इसलिए मारुति ने इस गाड़ी की बिक्री को बढ़ाने के लिए दे डाला साल का सबसे बड़ा डिस्काउंट दिया है। आइये जानते हैं इस डिस्काउंट के बारे में..

1.50 लाख का डिस्काउंट

इस महीने अगर आप Jimny  का अल्फा (Alpha) वैरिएंट खरीदते हैं तो आपको 1.50 लाख रुपये का डिस्काउंट मिलेगा, इसके अलावा Zeta वैरिएंट पर 50,000 रुपये का डिस्काउंट दिया जा है। Jimny की कीमत 12.74 लाख रुपये से शुरू होती है। डिस्काउंट के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए मारुति शोरूम  से सम्पर्क करें..

वेरिएंटकीमत
Jimny Zeta AllGrip Pro12.74 लाख रुपये
Jimny Alpha AllGrip Pro13.69 लाख रुपये
Jimny Zeta AllGrip Pro AT13.84 लाख रुपये
Jimny Alpha AllGrip Pro AT14.79 लाख रुपये

Maruti Jimny removes arrogance of Mahindra Thar

इंजन और माइलेज

Maruti Jimny की एक्स-शो रूम कीमत 12.74 लाख रुपये से लेकर 14.79 लाख रुपये तक जाती है। इंजन की बात करें तो  Jimny में 1.5 लीटर का K सीरीज का पेट्रोल इंजन दिया है। एक लीटर में यह 16.94kmpl तक की माइलेज ऑफर करती है।

इंजनपावर
इंजन कैपेसिटी1462cc पेट्रोल इंजन
पावर105PS
टॉर्क134Nm
ट्रांसमिशन5 स्पीड मैनुअल
ट्रांसमिशन4 स्पीड ऑटोमैटिक

ग्राहक Jimny से हो रहे हैं दूर

भारत में Jimny की तुलना Thar से होती है। लेकिन थार की तुलना में यह कॉम्पैक्ट है और इसका डिजाइन आकर्षित नहीं कर पाता। इसकी ज्यादा कीमत सबसे बड़ा कमजोर पहलू है। अगर इसकी कीमत 10 लाख रुपये से कम होती तो शायद यह बिक्री के मामले में बेहतर प्रदर्शन कर पाती। अब जिस कीमत में यह आती गई उसमें आपके पास कई अच्छे ऑप्शन मौजूद हैं।

महीनासेल्स 
जनवरी163 यूनिट्स बिकी
फरवरी322 यूनिट्स बिकी
मार्च318 यूनिट्स बिकी
अप्रैल257 यूनिट्स बिकी
मई274 यूनिट्स बिकी

 बाजार में बेहतर ऑप्शन उपलब्ध

पिछले 5 महीने में Jimny की बिक्री में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। इस साल(मई 2024) में इसकी केवल 274 यूनिट्स ही बिक सकी। Jimny की जगह आप Hyundai Creta. Kia Seltos, Thar और Maruti Brezza जैसी गाडियां के बारे में विचार कर सकते हैं। Jimny का केबिन बिल्कुल भी आरामदायक नहीं है। भले ही यह 4X4 में आती हो लेकिन शहरों में रहने वाले ग्राहक रोज़-रोज़ तो ऑफ रोडिंग के लिए जाते नहीं है। लंबी दूरी पर यह थका देती है।

Disclaimer: Jimny पर दिया जा रहा यह डिस्काउंट स्टॉक की उपलब्धता पर निर्भर करता है। इस डिस्काउंट के बारे में ज्यादा  जानकारी के लिए अपने स्थानीय डीलर से संपर्क करें।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो