whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Ola का नया धमाका! इलेक्ट्रिक स्कूटर के बाद अब इस सेगमेंट में छाने की तैयारी

Ola Electric 3-wheeler: ओला का नया राही इलेक्ट्रिक ऑटो रिक्शा, डिजाइन में स्टाइलिश और मॉडर्न लुक के साथ आएगा और इसलिए यह दूसरे ऑटो रिक्शा से कफी अलग भी नजर आ सकता है।
08:21 AM Sep 06, 2024 IST | Bani Kalra
ola का नया धमाका  इलेक्ट्रिक स्कूटर के बाद अब इस सेगमेंट में छाने की तैयारी

Ola Electric Auto Rickshaw: इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक्स के बाद अब Ola Electric का अगला प्लान सामने आ गया है। अब कंपनी कॉमर्शियल वाहन सेगमेंट में भी अपनी पकड़ को मजबूत करने की तैयारी में है। अब कंपनी भारत में अपना नया इलेक्ट्रिक ऑटो रिक्शा लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नए मॉडल का नाम ‘ राही’ हो सकता है। माना हा रहा है कि नया इलेक्ट्रिक ऑटो रिक्शा डिजाइन और फीचर्स के मामले में एडवांस्ड होगा। ओला राही ई- ऑटो रिक्शा को कर्नाटक के बेंगलुरु में परीक्षण के दौरान पहली बार देखा गया, जिसमें इसके डिजाइन से लेकर फीचर्स तक के बारे में पता चलता है।

डिजाइन और फीचर्स

ओला का नया राही इलेक्ट्रिक ऑटो रिक्शा, डिजाइन में स्टाइलिश और मॉडर्न लुक के साथ आएगा और इसलिए यह दूसरे  ऑटो रिक्शा से कफी अलग भी नजर आ सकता है।ओला राही को कर्नाटक के बेंगलुरु में परीक्षण के दौरान पहली बार देखा गया। इससे ऑटो रिक्शा के डिज़ाइन और संभावित खूबियों  की झलक देखने को मिलती है।

टेस्टिंग के दौरान जो मॉडल स्पॉट हुआ उसके बारे में कुछ जानकारियां सामने ये हैं।ओला इलेक्ट्रिक ऑटो रिक्शा में कई पेटेंट डिज़ाइन देखने को मिलते हैं। इसे बड़े ही ध्यान से डिजाइन किया गया है। यह बाजार में मौजूदा 3W वाहनों से अलग नजर आता है।

Ola इलेक्ट्रिक ऑटो रिक्शा के फीचर्स

राही नाम से आने वाले Ola इलेक्ट्रिक ऑटो रिक्शा में उच्च क्षमता वाली बैटरी होगी जो एक बार चार्ज करने पर लंबी दूरी तय कर सकेगी। लेकिन कितनी रेंज मिलेगी इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है। बताया जा रहा है कि नये राही में एक शक्तिशाली मोटर होगी जो इसे हाई स्पीड में चलने की अनुमति देगी।

चार्जिंग की बात करें तो नए राही को घर पर या सार्वजनिक चार्जिंग स्टेशनों पर आसानी से चार्ज किया जा सकता है। कैबिन की बात करें नए  राही का कैबिन और इसकी सीटें आरामदायक होंगी। साथ ही इसमें  स्पेस अच्छा मिलेगा।

कब होगा लॉन्च

Ola Electric ने राही के लॉन्च की आधिकारिक तारीख का खुलासा नहीं किया है, लेकिन उम्मीद है कि यह 2024 में लॉन्च होगी। Ola Electric राही के लॉन्च से भारत के इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में तगड़ा मुकाबला  होगा।

यह भी पढ़ें: Mercedes Benz EQS 680 Maybach: 611km की रेंज, 31 मिनट में चार्ज, इस कार में लगे हैं 11 एयरबैग्स

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो