whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आती हैं सबसे ज्यादा शिकायतें, लेकिन बिक्री आज भी नंबर वन, जानें क्यों?

हैरान करने वाली बात ये है कि ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में सबसे ज्यादा शिकायतें भी देखने को मिलती हैं। आये दिन इनमें आग लगने जैसी ख़बरें भी सामने आती रहती हैं। इसके बाद भी कंपनी सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बिक्री करती है।
09:52 AM Apr 20, 2024 IST | Bani Kalra
इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आती हैं सबसे ज्यादा शिकायतें  लेकिन बिक्री आज भी नंबर वन  जानें क्यों

अब भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग में तेजी देखने को मिल रही है टू-व्हीलर सेगमेंट में तो काफी ज्यादा ऑप्शन आने लगे हैं। पिछले महीने प्रमुख इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनियों ने अपनी बिक्री के नतीजे जारी कर दिये हैं। यहां हम आपको उन टॉप 5 ब्रांड्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं जिनकी बिक्री सबसे ज्यादा रही है। आइये जानते हैं किस कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर सबसे ज्यादा बिके हैं।

Advertisement

खराब प्रोडक्ट्स के बावजूद Ola Electric नंबर वन

पिछले महीने (मार्च 2024) में ओला इलेक्ट्रिक ने सबसे ज्यादा 3,29,237 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बिक्री की है। जबकि बीते साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 1,52,791 यूनिट्स की बिक्री का रहा है। हैरान करने वाली बात ये है कि ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटरों में सबसे ज्यादा शिकायत भी देखने को मिलती रहती हैं।

Advertisement

TVS iQube

TVS iQube

आये दिन इनमें आग लगने जैसी ख़बरें भी सामने आती रहती हैं। इसके बाद भी कंपनी बिक्री के मामले में नंबर वन है। ओला ने अपने स्कूटर्स फीचर्स का ज्यादा होना, कीमत का कम होना और बढ़िया रेंज के चलते इनकी बिक्री अच्छी है। साथ ही शुरूआती मार्केटिंग का फायदा भी ब्रांड को हुआ है। जबकि यह भी सच है कि ओला अभी भी भरोसेमंद ब्रांड नहीं बन पाया है। ग्राहकों को अपनी सेफ्टी पर ध्यान देना चाहिए।

Advertisement

Bajaj Chetak

दूसरे नंबर TVS का भरोसा कायम
TVS ने पिछले महीने 1,82,969 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बिक्री करके दूसरा स्थान हांसिल किया है। जबकि पिछले साल मार्च महीने में कंपनी ने केवल 82,108 यूनिट्स की बिक्री की थी।

इसके अलावा तीसरे नंबर पर Ather ब्रांड रहा है। कंपनी ने पिछले महीने 1,08,889 यूनिट्स की बिक्री की है। चौथे नंबर पर बजाज ऑटो ने बाजी मारी है। कंपनी ने पिछले महीने 1,07,889 यूनिट्स की बिक्री की है। Greaves EV ने पीछे महीने 31,273 यूनिट्स की बिक्री की है।

यह भी पढ़ें: सस्ती बाइक खरीदना कहीं पड़ न जाए महंगा, इन 5 बातों को नजरअंदाज न करें

यह भी पढ़ें: क्रैश टेस्ट में पास हुई Suzuki Swift, सेफ्टी में मिली 4 स्टार रेटिंग, इस दिन होगी भारत में लॉन्च

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो