whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Diwali Dhamaka: TVS ने कम दाम में उतारी 125cc बाइक, Honda Shine से बेहतर!

TVS Raider 125 अब ड्रम ब्रेक के साथ आ चुकी है। अब इस बाइक की कीमत 84,469 रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी है। इससे पहले तक यह बाइक डिस्क ब्रेक में लॉन्च हुई थी। ड्रम ब्रेक मॉडल डिस्क ब्रेक मॉडल से नीचे रखा जाएगा।
12:04 PM Sep 26, 2024 IST | Bani Kalra
diwali dhamaka  tvs ने कम दाम में उतारी 125cc बाइक  honda shine से बेहतर

TVS Raider 125 drum: देश की प्रमुख टू-व्हीलर कंपनी TVS Motor अपनी बेहतरीन बाइक्स के लिए जानी जाती है। कंपनी के पास इस समय एंट्री लेवल से लेकर प्रीमियम सेगमेंट तक की बाइक्स की लंबी लिस्ट मौजूद है। कंपनी ने अपने ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए अब अपनी सबसे पॉपुलर बाइक Raider 125 को अब ड्रम ब्रेक के साथ बाजार में उतार दिया है जिसकी वजह से बाइक अब ज्यादा किफायती भी हो गई है। आइये जानते हैं बाइक की कीमत और इसके फीचर्स...

Advertisement

क्या नया है TVS Raider 125 ड्रम ब्रेक वेरिएंट में

TVS Raider 125 अब ड्रम ब्रेक के साथ आ चुकी है। अब इस बाइक की कीमत 84,469 रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी है। इससे पहले तक यह बाइक डिस्क ब्रेक में लॉन्च हुई थी। ड्रम ब्रेक मॉडल डिस्क ब्रेक मॉडल से नीचे रखा जाएगा। इसके अलावा नए वेरिएंट को दो कलर स्कीम के साथ उपलब्ध कराई जा रही है। इसमें स्ट्राइकिंग रेड और विक्ड ब्लैक रंग शामिल है। हालांकि, डिजाइन व लुक के मामले में बाइक एकदम पहले जैसी ही रखी गई है। इसके इंजन में भी कोई बदलाव या अपडेट नहीं हुआ है। लेकिन इस बाइक में एलईडी हेडलाइट, एलसीडी व राइडिंग मोड्स शामिल हैं।

Advertisement

इंजन और पावर

Advertisement

मकैनिकली तौर पर TVS Raider 125 में वही पुराना 124.8cc का एयर-कूल्ड इंजन दिया है जो 11.2bhp का पावर और 11.2Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। बेहतर राइड के लिए इसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और मोनो-शॉर्क्स दिए हैं। इस बाइक में सिंगल-पीस सीट देखने को मिलती है।

इस बाइक का डिजाइन और इसके फीचर्स तो दमदार है ही... साथ ही इसका स्पोर्टी लुक इसे बेस्ट इन क्लास बाइक भी बनाता है। TVS Raider 125 एक बेहतरीन बाइक है और इसकी राइड और हैंडलिंग सबसे बेस्ट है। हाई स्पीड पर भी यह बाइक फुल कंट्रोल में रहती है। इसमें असरदार ब्रेकिंग मिलती है। फेस्टिव सीजन से ठीक पहले इस बाइक को लॉन्च करके कंपनी ने ग्राहकों को नया तोहफा दिया है।

TVS Raider 125 का इनसे होगा आमना सामना


Honda Shine 125

TVS Raider 125 का सीधा मुकाबला Honda Shine 125 से होगा । शाइन एक बेहद पॉपुलर और बेस्ट सेलिंग बाइक है... लेकिन परफॉर्मेंस के मामले में यह बाइक आज भी निराश करती है । इंजन की बात करे तो इस बाइक में लगा 124 cc का SI इंजन वाकई दमदार है। यह इंजन 7.9 kW की पावर और 11 Nm का टॉर्क देता है। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स जोड़ा गया है। एक लीटर में यह बाइक 55-60 km की माइलेज निकाल सकती है। इसमें 18 इंच के टायर्स लगे हैं। इस बाइक की कीमत 79,800 रुपये से शुरू होती है।

Hero Super Splendor

हीरो सुपर स्पलेंडर प्लस एक फैमिली बाइक है। बाइक की कीमत 80,848 रुपये से शुरू होती है। डेली यूज़ के हिसाब से यह एक अच्छी बाइक है। इसमें 124.7ccका इंजन दिया है जो 10.7bhp और 10.6Nm का टॉर्क जनरेट करता है। बाइक में 5 स्पीड गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है। इसके फ्रंट टायर में 240mm Disc और रियर टायर में 130mm ड्रम ब्रेक दिया है।

इसमें 18 इंच के टायर्स लगे हैं। डेली यूज़ के हिसाब से यह एक अच्छी बाइक है। सेफ्टी फीचर्स का इसमें पूरा ध्यान रखा है। अगर साइड स्टैंड लगा हुआ है तो बाइक स्टार्ट नहीं होगी। इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में फाइव-स्टेप एडजस्टेबल रियर स्प्रिंग में फाइव-स्टेप एडजस्टेबल सस्पेंशन दिए हैं।

यह भी पढ़ें: बाइक-स्कूटर चलाने वाले सावधान, अब हेलमेट पहनने पर भी कटेगा चालान! बदल गया ट्रैफिक नियम

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो