होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Kia Carnival का अपडेट वर्जन जल्द होगा लॉन्च, Nissan X-Trail भी इंडिया में आने को तैयार 

Kia Carnival में 8 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेगा। यह कार 6 एयरबैग और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम की सेफ्टी फीचर्स के साथ आएगी। कार में 3.5-लीटर धाकड़ पेट्रोल इंजन दिया गया है, यह कार 190 kmph की टॉप स्पीड देती है।
07:31 PM Jun 08, 2024 IST | Amit Kasana
Nissan X-Trail New-Gen Kia Carnival
Advertisement

Upcoming SUV Cars 2024 Kia Carnival details in hindi: बाजार में एसयूवी गाड़ियों का क्रेज है, लोग दीवाली 2024 पर कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं। अगर आप भी त्यौहारी सीजन पर कार लेना चाहते हैं तो बता दें इस साल सितंबर में Kia अपनी Carnival का नया फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च कर सकता है। इसके अलावा Nissan X-Trail भी जल्द इंडिया में लॉन्च होगी, फिलहाल यह कार ग्लोबल मार्केट में मिल रही है। दोनों गाड़ियों को टेस्टिंग के दौरान भारत में स्पॉट किया गया है। यह सात सीट गाड़ियां हैं, जो फ्रंट से बेहद बोल्ड लुक और हाई एंड में बनाई गई हैं। आइए आपको इस खबर में दोनों के फीचर्स और कीमत के बारे में बताते हैं।

Advertisement

Car SpecificationsKia CarnivalNissan X-Trail
Fuel TypeDieselPetrol
Engine2199 cc2000 cc
Seat77
Power and Torque197 bhp & 440 Nm
204 bhp&305 Nm
DriveTrainFWDAWD

 

क्या Nissan X-Trail को लेना रहेगा सही? 

यह बिग साइज एसयूवी कार है, जिसमें हाई पावर के लिए 2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा। कार में टर्बों इंजन का भी ऑप्शन मिल सकता है। यह न्यू जनरेशन कार होगी, इसमें इंटीरियर में डुअल कलर ऑप्शन और वायरलेस एप्पल कारप्ले जैसे एडवांस फीचर्स मिलेंगे। Nissan X-Trail अपने सेगमेंट में Toyota Innova, Fortuner और MG Gloster जैसे बोल्ड लुक गाड़ियों को टक्कर देगी। बता दें एमजी जल्द ही Gloster का नया अपडेट वर्जन लॉन्च करने वाली है, बीते दिनों सोशल मीडिया पर टेस्टिंग के दौरान इसका वीडियो वायरल हुआ था। यह कार टू व्हील ड्राइव और (2WD) ऑल व्हील ड्राइव (AWD) ऑप्शन में आएगी। AWD से कार के चारों टायरों को एक साथ चलने की पावर मिलती है, जिससे खराब रास्तों और पहाड़ों पर यह कार हाई परफॉमेंस देगी।

Nissan X-Trail में कितनी सीट 5 या 7 ?

Nissan X-Trail के फ्रंट में मस्कुलर लुक ग्रिल दी जाएगी। यह कार डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल के फीचर के साथ मिलेगी। कार में एलईडी हेडलाइट और टेललाइट जैसे एडवांस फीचर्स मिलेंगे। खास बात यह है कि यह कार पांच और सात दोनों सीट ऑप्शन में आएगी। इस धाकड़ एसयूवी में 204 hp की हाई पावर और 305 Nm का टॉर्क जनरेट होगा। कार में हिल होल्ड कंट्रोल जैसे एडवांस सेफ्टी फीचर्स दिए जाएंगे, इससे ऊंचाई के रास्तों पर कार को कंट्रोल करने में आसानी होती है। सेंसर से चलने वाला यह फीचर दोनों टायरों को पीछे खिसकने से रोकता है। बता दें कंपनी अपनी इस कार का हाईब्रिड इंजन ग्लोबल मार्केट में पहले से सेल कर रही है। हाइब्रिड इंजन में इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है, जो बैटरी के साथ जुड़ी रहती है और कुछ किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज जनरेट करती है। फिलहाल कंपनी ने इसकी लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया है, अनुमान है कि यह कार जून 2025 तक पेश की जाएगी और यह शुरुआती कीमत 35 से 40 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलेगी।

Advertisement

Nissan X-Trail में आते हैं स्मार्ट फीचर्स

क्या Kia Carnival 7 seater कार है?

साउथ कोरियन कार निर्माता कंपनी किआ अपनी कार्निवल का नया अपडेट वर्जन लॉन्च करने वाला है। इस नई कार में फ्रंट ग्रिल को बेहद मस्कुलर लुक दिया गया है। यह कार LED हेडलाइट्स और कनेक्टेड टेल लाइट्स के साथ लॉन्च होगी। यह बिग साइज कार है जिसमें 7 और 9 दोनों सीट ऑप्शन मिलेंगे। किआ की नई कार में पहले से बड़ी हेडलाइट और डिजाइनर टेललाइट मिलेगी। यह कार 2.2 लीटर डीजल इंजन के साथ आएगी, जो कार को सड़क पर 200PS की पावर और 440Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। फिलहाल कंपनी ने अपनी इस नई कार की कीमतों का खुलासा नहीं किया है। अनुमान है कि यह शुरूआती कीमत 40 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर किया जाएगा।

Kia Carnival कितनी देगी माइलेज?

कार को बीते दिनों टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था। अनुमान है कि यह कार सितंबर 2024 तक लॉन्च कर दी जाए। कार में 13.9 kmpl तक की माइलेज निकलती है। यह कार 12.3-इंच डिस्प्ले के साथ आएग और इसमें रियर सीट पर एसी वेंट मिलेंगे। कार में सेफ्टी के लिए हिल स्टार्ट असिस्ट और कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल जैसे एडवांस फीचर्स मिलेंगे। कंपनी इस कार में 3.5-लीटर पेट्रोल V6 और 1.6-लीटर टर्बो-पेट्रोल हाइब्रिड इंजन का भी ऑप्शन देगी। इसमें 3 पॉइंट सीट बेल्ट और क्रूज कंट्रोल का ऑप्शन मिल सकता है।

Kia Carnival के फीचर्स

Open in App
Advertisement
Tags :
Kia Carnivalnissan x-trail
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो