whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

भारी पड़ा चुनावी वादा! पैसे लेने को खाता खुलवाने CSP सेंटर पर उमड़ी महिलाएं, जानें पूरा मामला

Bihar Women Bunch Visit CSP Center For Election Promise Money: बिहार के कैमूर जिले के मोहनिया नगर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां लोकसभा चुनाव के बाद खाते में रुपये आने के नाम पर भारी संख्या में महिलाएं सीएसपी (Customer Service Point) सेंटर पहुंच गई हैं।
01:55 PM Jun 15, 2024 IST | Pooja Mishra
भारी पड़ा चुनावी वादा  पैसे लेने को खाता खुलवाने csp सेंटर पर उमड़ी महिलाएं  जानें पूरा मामला

Bihar Women Bunch Visit CSP Center For Election Promise Money: अक्सर देखा जाता है कि चुनाव के दौरान नेताओं द्वारा जनता से कई वादे किए जाते हैं। आज के डिजिटल जमाने में नेता अपने वादों को सोशल मीडिया के जरिए लोगों के बीच पहुंचाते हैं, लेकिन कई बार नेताओं के वादों के रूप में अफवाहें भी फैलने लगती हैं। इसका ताजा उदाहरण बिहार के कैमूर जिले में देखने को मिला है। यहां लोकसभा चुनाव के बाद खाते में रुपये आने के नाम पर भारी संख्या में महिलाएं सीएसपी (Customer Service Point) सेंटर पहुंच गईं और अपना खाता खुलवाने की जिद करने लगीं।

क्या है पूरा मामला?

मामला कैमूर जिले के मोहनिया नगर के सीएसपी केंद्र है। जानकारी के अनुसार, शनिवार सुबह भारी संख्या में महिलाएं मोहनिया नगर के सीएसपी केंद्र पहुंची और खाता खुलवाने लगी। पूछने पर पता चला कि ये महिलाएं लोकसभा चुनाव के बाद खाते में रुपये आने के नाम पर यहां खाता खुलने आई हैं। मामले की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस प्रशासन पहुंचा और महिलाओं को समझाया कि यह सिर्फ एक अफवाह है, क्योंकि इस तरह की कोई भी स्कीम सरकार द्वारा नहीं लागू की गई है। इसलिए सभी महिलाएं अपने घर वापस लौट जाएं, लेकिन महिलाएं हैं कि मानने को तैयार ही नहीं हैं कि यह सिर्फ एक अफवाह है। वह खाता खोलने के नाम पर अड़ी हुई हैं।

यह भी पढ़ें: बेटा पैदा करो, नहीं तो मर जाओ और…बिहार में ससुर बना हैवान, चाकू से 12 बार बहू को गोदा, तड़प-तड़पकर मौत

क्या बोले अधिकारी?

वहीं इस पूरे मामले को लेकर पार्षद प्रतिनिधि रविकांत ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस की घोषणा पत्र में महिलाओं को एक लाख दिए जाने का वादा किया गया था। लोकसभा चुनाव में महिलाओं को पैसे दिए जाने के वादे का असर अब देखने को मिल रहा है। यह सभी महिलाएं उन्हीं पैसों के लिए खाता खुलवाने के लिए सीएसपी केंद्र पहुंची हैं। उन्होंने बताया कि महिलाओं की भीड़ को देखते हुए उन्होंने स्थानीय प्रशासन को इसकी सूचना दी। वहीं मोहनिया BDO संजय दास ने इसका खंडन करते हुए कहा कि खाता खुलवाने आई महिलाओं का कहना है कि खाता खुलवाने पर उन्हें कुछ लाभ मिलेगा है। हालांकि यह एक अफवाह है, ऐसी कोई स्कीम नहीं है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो