whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Purnia Lok sabha Seat Result LIVE: फूट-फूटकर रोए पप्पू यादव, पूर्णिया से वायरल हुआ वीडियो

LIVE Purnia Loksabha Election Result 2024 Vote Counting News Updates: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे सामने आने वाले हैं। ऐसे में कई लोगों की नजरें पूर्णिया लोकसभा सीट पर हैं। संतोष कुमार कुशवाहा, बीमा भारती और पप्पू यादव के बीच पूर्णिया का समर कौन जीतेगा?
07:15 AM Jun 04, 2024 IST | Sakshi Pandey
purnia lok sabha seat result live  फूट फूटकर रोए पप्पू यादव  पूर्णिया से वायरल हुआ वीडियो
Purnia Lok Sabha Election Results 2024

Purnia Bihar Lok Sabha Election Result 2024 LIVE: आखिर में इंतजार की घड़ी खत्म हो चुकी है। 18वें लोकसभा चुनाव के नतीजे सामने आ गए हैं। ऐसे में सभी की नजरें बिहार पर भी टिकी हैं। वैसे को बिहार में 40 लोकसभा सीटें हैं। मगर पप्पू यादव की एंट्री के बाद पूर्णिया बिहार की हॉट सीटों में से एक बन चुकी थी। वहीं इस सीट पर पप्पू यादव ने जीत दर्ज कर ली है।

पूर्णिया मतगणना

पूर्णिया लोकसभा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला दिलचस्प हो गया है। शुरुआती रुझानों में निर्दलीय प्रत्याशी पप्पू यादव कई वोटों से आगे थे मगर बाद में वो पीछे हो गए। वहीं जेडीयू उम्मीदवार संतोष कुमार आगे चल रहे थे मगर अब पूर्णिया का पासा पलट गया है। पप्पू यादव ने संतोष कुमार को मात दे दी है। वहीं जीत के बाद पप्पू यादव फूट-फूटकर रो पड़े हैं।

कब हुए थे चुनाव?

पूर्णिया लोकसभा चुनाव की बात करें तो बिहार की 40 सीटों पर सात चरणों में चुनाव करवाए गए और पूर्णिया में दूसरे चरण के दौरान 26 अप्रैल को मतदान हुए थे। पूर्णिया में वोट प्रतिशत 63.08 था यानी 63 फीसदी से ज्यादा लोगों ने मतदान किया।

यहां देखें: कश्मीर से कन्याकुमारी तक सभी 543 सीटों की पल-पल की अपडेट

पूर्णिया के प्रत्याशी

बिहार के चुनाव में पूर्णिया का मुकाबला काफी दिलचस्प रहा। बीजेपी के नेतृत्व वाले NDA गठबंधन ने जेडीयू नेता संतोष कुमार कुशवाहा को पूर्णिया से टिकट दिया। तो INDIA गठबंधन का हिस्सा बनी आरजेडी ने पूर्णिया से बीमा भारती को मैदान में उतारा। हालांकि पप्पू यादव के आने से पूर्णिया का मुकाबला त्रिकोणीय हो गया।

पप्पू यादव को नहीं मिला टिकट

लोकसभा चुनाव के ऐलान से पहले पप्पू यादव ने अपनी पार्टी का कांग्रेस में विलय कर दिया। पप्पू यादव को उम्मीद थी की कांग्रेस उन्हें पूर्णिया से टिकट जरूर देगी। मगर INDIA सीट बंटवारे में पूर्णिया आरजेडी के खाते में गई और आरजेडी ने बीमा भारती को उम्मीदवार बना दिया। ऐसे में पप्पू यादव भी कहां पीछे हटने वाले थे। उन्होंने भी पूर्णिया से निर्दलीय नामांकन भर दिया।

ये भी पढ़ें: UP-Bihar से केरल-बंगाल तक, Live देखिए लोकसभा रिजल्ट की कवरेज

पप्पू यादव तीन बार रहे सांसद

पूर्णिया लोकसभा सीट का इतिहास भी काफी दिलचस्प रहा है। 2024 में पूर्णिया से जीत की बाट जोह रहे पप्पू यादव यहां से तीन बार सांसद रहे हैं। 1991 में पप्पू यादव पूर्णिया से निर्दलीय सांसद बने तो 1996 में समाजवादी पार्टी के टिकट पर पप्पू यादव ने पूर्णिया से चुनाव जीता। 1999 में पप्पू यादव फिर से निर्दलीय चुनाव जीतकर ससंद पहुंचे।

बीजेपी का रहा दबदबा

पप्पू यादव के बाद पूर्णिया में भारतीय जनता पार्टी का दबदबा देखने को मिला। 2004 और 2009 के आम चुनाव में बीजेपी के उदय सिंह पूर्णिया से सांसद बने। वहीं 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में जेडीयू नेता संतोष कुमार कुशवाहा ने जीत का परचम लहराया।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो