whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

140 की स्पीड से फिर आएगा चक्रवाती तूफान, बिहार के लिए IMD का अलर्ट, जानें कब दस्तक देगा मानसून?

Remal Cyclone Latest Update : बंगाल की खाड़ी से आया चक्रवाती तूफान का असर अगले चार से पांच दिनों तक रहेगा। पश्चिम बंगाल के बाद अब बिहार में रेमल तबाही मचाएगा, जिसे लेकर आईएमडी ने अलर्ट जारी किया है। इस बीच भीषण गर्मी से झुलस रहे लोगों को अब बारिश का इंतजार है।
07:39 AM May 28, 2024 IST | Deepak Pandey
140 की स्पीड से फिर आएगा चक्रवाती तूफान  बिहार के लिए imd का अलर्ट  जानें कब दस्तक देगा मानसून
Cyclone Remal Impact

Cyclone Remal : चक्रवाती तूफान रेमल ने पश्चिम बंगाल में खूब तबाही मचाई, जिससे 6 लोगों की जान चली गई। तेलंगाना के कई जिलों में तेज आंधी के साथ जमकर बारिश हुई, जिसकी चपेट में आने से 13 की मौत हो गई। पेड़-बिजली के खंभे उखड़ गए और कई मकान गिर पड़े। साथ ही सड़क मार्ग और हवाई सेवाएं प्रभावित रहीं। अब बिहार में चक्रवाती तूफान का असर देखने मिलेगा। इसे लेकर आईएमडी ने लोगों को सावधान रहने की चेतावनी जारी की है।

अब बिहार में चक्रवाती तूफान दस्तक देगा, जिससे वहां का मौसम सुहाना हो जाएगा। इसे लेकर आईएमडी ने कहा कि बंगाल की खाड़ी से आए रेमल का लैंडफॉल बांग्लादेश और पश्चिम बंगाल के तटों पर हो गया है, लेकिन अगले चार से पांच दिनों तक बिहार में इसका असर रहेगा। इस दौरान बिहार के कई जिलों में 130 से 140 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से हवाएं चलने के आसार हैं और जमकर बारिश भी होगी।

यह भी पढ़ें : हाय ये गर्मी मार डालेगी! दिल्ली समेत 5 राज्यों में 48-50 डिग्री के बीच तापमान, जानें कब मिलेगी लू से राहत?

इन जिलों में अलर्ट जारी

बारिश को लेकर बिहार के अररिया, किशनगंज, सुपौल और कटिहार में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। चक्रवाती तूफान की वजह से जहां उत्तर बिहार में तेज हवा के साथ बादल बरसेंगे तो वहीं दक्षिण बिहार में मौसम का मिजाज बदल जाएगा। इसके चलते पटना से पश्चिम बंगाल और झारखंड की हवाई सेवाएं प्रभावित रहेंगी। आईएमडी ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है।

केरल में दस्तक देगा मानसून

आईएमडी ने कहा कि दक्षिण-पश्चिम मानसून सामान्य रूप से आगे बढ़ रहा है और अगले चार से पांच दिनों में केरल में दस्तक देगा। हालांकि, केरल में मानसून के पहुंचने की सामान्य तारीख 1 जून है। उम्मीद है कि इस बार मानसून एक दिन पहले पहुंच सकता है।

यह भी पढ़ें : लाशों से भरा जयपुर का मुर्दाघर… क्या भीषण गर्मी से तो नहीं हो रहीं मौतें?

इन राज्यों में होगी बारिश

सिक्किम, असम और मेघालय में 27 और 28 मई को भारी से बहुत भारी बारिश होने के आसार है। वहीं, अरुणाचल प्रदेश में 27 और 29 मई को बादल बरस सकते हैं। पश्चिम बंगाल समेत कुछ राज्यों में चक्रवाती तूफान की वजह से वर्षा होने की संभावना है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो