whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Bihar: स्‍कूल में घुसकर AK-47 से की थी ताबड़तोड़ फायर‍िंग, अब गैंगस्‍टर कुणाल स‍िंह को उम्रकैद

Gangster Kunal Singh motihari Bihar: मोतीहारी पुलिस ने बिहार के पूर्वी चंपारण जिले से कुख्यात आरोपी कुणाल सिंह को काफी जद्दोजहद के बाद गिरफ्तार किया था। वहीं अब कोर्ट ने कुणाल को आजीवन कारावास की सजा सुना दी है।
01:02 PM May 09, 2024 IST | Sakshi Pandey
bihar  स्‍कूल में घुसकर ak 47 से की थी ताबड़तोड़ फायर‍िंग  अब गैंगस्‍टर कुणाल स‍िंह को उम्रकैद
Kunal Singh Bihar Gangster

Motihari Kunal Singh gets Life Imprisonment: (अरविंद कुमार, बिहार) पूर्वी चंपारण ज़िले के कुख्यात शूटर कुणाल सिंह को मोतीहारी कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। मोतीहारी पुलिस ने कुणाल सिंह के घर से AK-47 समेत कई हथियार बरामद किए थे। इस मामले में दोषी करार देते हुए मोतीहारी कोर्ट ने कुणाल सिंह को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। इसके अलावा कोर्ट ने कुणाल पर 42 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

11 लोगों ने दी गवाही

जानकारी के अनुसार मोतीहारी अपर लोक अभियोजक सुभाष चंद यादव ने 11 गवाहों को न्यायालय में प्रस्तुत कर अभियोजन पक्ष प्रस्तुत किया। साथ ही बचाव पक्ष के वकील कन्हैया प्रसाद सिंह ने भी अपना पक्ष रखा। इसी क्रम में 7 मई को कुख्यात कुणाल सिंह को न्यायालय ने दोषी करार दिया और 8 मई यानी बुधवार को फैसला सुनाया गया।

पुलिस के चंगुल से हुआ था फरार

बता दें कि कुणाल सिंह को 2017 में मोतीहारी पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था, जिसके बाद वो जमानत पर न्यायालय से बाहर निकला और फरार हो गया। कुणाल को पकड़ने के लिए मोतीहारी पुलिस ने छापेमारी की। इस दौरान पुलिस और कुणाल सिंह गैंग में मुठभेड़ शुरू हो गई। गोलीबारी के दौरान दो बदमाशों के अलावा 1 भैंस को भी गोली लग गई। अंधेरे का फायदा उठाकर कुणाल सिंह मौके से फरार हो गया।

17 मामले दर्ज

गौरतलब है कि कुणाल सिंह पर पूर्वी एवं पश्चिमी चंपारण जिले के कई थानों में हत्या, रंगदारी, उतापाद और जानलेवा हमला करने जैसे कुल 17 मामले दर्ज हैं। कुणाल ने हरपुर नाग के मुखिया पति बीरेंद्र ठाकुर की हत्या की थी। इसके अलावा उसने कैमब्रिज स्कूल में दिनदहाड़े AK-47 से अंधाधुंध फायरिंग की। यही नहीं बेतिया कोर्ट में पेशी के दौरान कुणाल ने कुख्यात बब्लू दुबे की गोली मारकर हत्या कर दी थी। तमाम आरोपों के बाद पूर्वी और पश्चिमी चंपारण जिले में कुणाल की दहशत छा गई।

घर से मिली AK-47

मोतीहारी पुलिस को गुप्त सूचना मिली की कुणाल अपने घर पर मौजूद है। पुलिस ने तगड़ी छापेमारी करके कुणाल सिंह को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि इस दौरान कुणाल के अन्य साथी मौके से फरार होने में कामयाब रहे। छापेमारी के दौरान कुणाल सिंह के घर में कंबल से ढकी AK-47 रायफल में 25 राउंड गोली के साथ मैगजीन और 9 MM के लोडेड विदेशी पिस्टल, 9 MM के दो मैगजीन के साथ 20 राउंड जिंदा कारतूस और भारी संख्या में वाकी टाकी बरामद किए गए थे। कुणाल सिंह के घर से एक बुलेट मोटरसाइकिल भी मिली है।

कोर्ट ने सुनाया आजीवन कारावास

मोतीहारी कोर्ट ने कुख्यात कुणाल सिंह को आधा दर्जन आपराधिक व आर्म्स एक्ट मामले में दोषी करार देते हुए सजा सुनाई है। कुणाल सिंह को AK -47 बरमादगी समेत कई मामलों में सजा हुई है। कुल मिलाकर कुणाल को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है, जिसके बाद कुणाल को जेल भेज दिया गया है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो