खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Lok Sabha Election: बिहार में विपक्ष कैसे करेगा सीटों का बंटवारा? खुद को 30 तो कांग्रेस को 7 सीटें देना चाहती है राजद

Bihar Lok Sabha Seats Sharing: आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में सीट बंटवारे को लेकर विपक्षी महागठबंधन के बीच पेच फंसता नजर आ रहा है। कांग्रेस ने यहां 15 सीटें मांगी थी लेकिन सूत्रों का कहना है कि राजद उसे केवल 7 सीटें देना चाहती है।
12:03 PM Mar 14, 2024 IST | Gaurav Pandey
बिहार में जल्द हो सकता है सीट बंटवारे पर फैसला
Advertisement

Bihar Lok Sabha Seats Sharing : आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में विपक्षी महागठबंधन के बीच सीट बंटवारे को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लालू प्रसाद यादव की राजद (राष्ट्रीय जनता दल) 30 सीटों पर उम्मीदवार उतारना चाहती है। कांग्रेस को उसने सात सीटों की पेशकश की है और वाम दलों को 3 सीटों का ऑफर दिया है। बता दें कि बिहार में लोकसभा की 40 सीट हैं।

Advertisement

इससे पहले कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि कांग्रेस ने राजद से 15 सीटों की मांग की है। इसे लेकर कल यानी बुधवार को एक बैठक भी हुई थी। लेकिन, अब जैसी खबरें आ रही हैं उनसे लग रहा है कि बिहार में भी विपक्ष के बीच सीट बंटवारे को लेकर पेच फसा हुआ है। बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को गठबंधन में 9 सीटें मिली तीं और केवल एक किशनगंज सीट पर उसे जीत मिल पाई थी। वहीं, राजद इस चुनाव में एक भी सीट नहीं जीत पाई थी।

इन सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है कांग्रेस

कांग्रेस ने राजद से राज्य की 15 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की बात कही थी। उसने सासाराम, पूर्णिया, नवाजा, खगरिया, औरंगाबाद, समस्तीपुर, कटिहार, किशनगंज, मोतीहारी, पश्चिमी चंपारण, पटना साहिब, मुजफ्फरपुर, बक्सर, मधुबनी और बेगूसराय की सीट अपने लिए मांगी थी। लेकिन सूत्रों का कहना है कि राजद कांग्रेस की इस मांग को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है। वह उसे केवल 7 सीट देना चाहती है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: महाराष्‍ट्र में अब फडणवीस ही बॉस! BJP की ल‍िस्‍ट से व‍िरोध‍ियों का कटा ‘ट‍िकट’

ये भी पढ़ें: बंगाल में BJP की अलग तैयारी! प्रदेश की सत्ता का सेमीफाइनल होगा आम चुनाव

Advertisement
Tags :
Bihar Lok Sabha ElectionBihar Politicscongresslok sabha election 2024special-news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement