whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

10 लाख सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, बिहार सरकार दिवाली से पहले देगी एडवांस सैलरी

जिन सरकारी कर्मचारियों का सेवानिवृत्ति इसी महीने में हो रही है उनके लिए भी अक्टूबर महीने के अंतिम कार्य दिवस तक वेतन भुगतान सुनिश्चित किया जाएगा।
08:45 PM Oct 21, 2024 IST | Amit Kasana
10 लाख सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी  बिहार सरकार दिवाली से पहले देगी एडवांस सैलरी
Nitish Kumar

Government employees Advance Salary: बिहार में सरकारी कर्मचारियों को नीतीश सरकार ने दिवाली का गिफ्ट दिया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी के आदेश जारी कर आगामी दीपावली और छठ पर्व को ध्यान में रखते हुए राज्य के सभी सरकारी कर्मचारियों को एडवांस सैलरी देने का निर्देश जारी किया है।

Advertisement

जानकारी के अनुसार इस आदेश में स्पष्ट कहा गया है कि सभी सरकारी कर्मचारियों को अक्टूबर 2024 का वेतन 25 अक्टूबर 2024 तक अग्रिम भुगतान के रूप में कर दिया जाए। बता दें इससे करीब राज्य के 10 लाख सरकारी कर्मचारियों को फायदा मिलेगा।

ये भी पढ़ें: बेगूसराय में स्वास्थ्य मंत्री से बड़ा मजाक! सदर अस्पताल में सर्जिकल कैप की जगह पहना दिया ‘शूज कवर’

Advertisement

रिटायर हो रहे सरकारी कर्मचारियों को भी मिलेगा लाभ

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बिहार सरकार ने निर्देश दिया है कि जिन सरकारी कर्मचारियों का सेवानिवृत्ति या सेवांत इसी महीने में हो रहा है (अराजपत्रित एवं राजपत्रित) उनके लिए भी अक्टूबर महीने के अंतिम कार्य दिवस तक (माह का वेतन) वेतन भुगतान सुनिश्चित किया जाएगा। ऐसे में बड़ी संख्या में ऐसे लोगों को लाभ मिलेगा जो रिटायर होने वाले हैं।

Advertisement

इस नियम के तहत बिहार सरकार ने लिया फैसला

जानकारी के अनुसार यह निर्णय बिहार कोषागार संहिता, 2011 के नियम 141 के तहत लिया गया है। सभी संबंधित विभागों और अधिकारियों को यह निर्देश दिया गया है कि वे इस आदेश का पालन सुनिश्चित करें, ताकि कर्मचारियों को समय पर उनके वेतन का लाभ मिल सके। सरकार के अनुसार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी का यह कदम राज्य के कर्मचारियों के प्रति उनकी संवेदनशीलता और पर्वों के प्रति सम्मान को दिखाता है, ताकि सभी कर्मचारी अपने परिवारों के साथ खुशहाली से त्योहार मना सकें।

ये भी पढ़ें: बिहार के इस शहर में 20 मिनट में 40 लाख की लूट, 2 बदमाशों को दुकानदार ने मारी गोली, छत से कूद भागे डकैत

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो