whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

लालू यादव क्या रोहिणी आचार्य को दे पाएंगे टक्कर? रोमांचक हुआ बिहार की सारण सीट का चुनाव

Saran Parliamentary Seat: सारण सीट पर आरजेडी से पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं। उनके खिलाफ लालू यादव ने पर्चा भर दिया है। ये लालू यादव कौन हैं? इससे पहले ये लालू यादव सांसद, महापौर और प्रेसिडेंट तक का चुनाव लड़ चुके हैं। अब इन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन दाखिल किया है।
07:46 AM Apr 28, 2024 IST | News24 हिंदी
लालू यादव क्या रोहिणी आचार्य को दे पाएंगे टक्कर  रोमांचक हुआ बिहार की सारण सीट का चुनाव
सारण से राजद प्रत्याशी रोहिणी आचार्य।

Bihar Lok Sabha Election 2024: बिहार की सारण लोकसभा सीट से पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की बहन और पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य चुनाव लड़ रही हैं। आरजेडी प्रत्याशी रोहिणी के खिलाफ सारण से एक उम्मीदवार लालू यादव भी मैदान में हैं। चौंकाने वाली बात नहीं, क्योंकि ये लालू यादव उनके पिता नहीं, बल्कि एक निर्दलीय प्रत्याशी हैं। जो पहले भी पार्षद से लेकर प्रेसिडेंट तक का इलेक्शन लड़ चुके हैं।

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2024 में आज रैलियों का सुपर संडे, पीएम मोदी 4, तो राहुल गांधी 3 जनसभा करेंगे

बिहार की हॉट सीट पर मुकाबला काफी रोचक हो चुका है। लालू यादव का नाम रोहिणी आचार्य के पिता से बिल्कुल मिलता-जुलता है। यही इनकी सबसे बड़ी पहचान है। ये लालू यादव पहले विधायक, एमपी और महापौर के इलेक्शन में भी अपनी किस्मत आजमा चुके हैं। लेकिन हर बार हार का सामना करना पड़ा है। उनका नाम बिहार के लोगों के लिए नया नहीं है।

बोलने का तरीका हूबहू लालू प्रसाद यादव जैसा

ये लालू यादव पारिवारिक तौर पर भी हूबहू लालू प्रसाद यादव की तरह हैं। आपको बता दें कि लालू प्रसाद यादव की 7 बेटियां और 2 बेटे हैं। ठीक इसी तरह ये लालू यादव भी 5 बेटियों और 2 बेटों के पिता हैं। इनका बोलने का स्टाइल भी एकदम बिहार के पूर्व सीएम जैसा है। बार-बार चुनाव हारने के बाद भी इन लालू यादव का हौसला सातवें आसमान पर है। ये दोबारा ताकत से चुनाव मैदान में उतर जाते हैं। पूछने पर जवाब देते हैं कि जब तक इलेक्शन में जीत हासिल नहीं करेंगे, लड़ते रहेंगे। क्योंकि भारत में चुनाव को लेकर कोई उम्र फिक्स नहीं है।

यह भी पढ़ें: ‘कोरोना वैक्सीन के कारण हार्ट अटैक से जा रही युवाओं की जान’…RJD MLA का अजीबोगरीब बयान

रोहिणी आचार्य लालू प्रसाद यादव की छोटी बेटी हैं। जिनको इस बार आरजेडी ने बिहार की सारण सीट से लोकसभा उम्मीदवार को तौर पर उतारा है। वे अपने पिता को किडनी दान कर चर्चा में आई थीं। 2022 में पिता को किडनी दान की थी। उनके चुनाव में उतरने पर बीजेपी लगातार लालू यादव पर परिवारवाद को बढ़ावा देने के आरोप लगाती रही है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो