खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बिहार में इंडिया गठबंधन को बड़ा झटका, 3 विधायकों ने थामा बीजेपी का हाथ

RJD-Congress MLA Join BJP: बिहार में इंडिया गठबंधन को लोकसभा चुनाव से पहले एक के बाद एक कई झटके लगते जा रहे हैं। उसके तीन विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं। इससे पहले भी तीन विधायक पाला बदलकर बीजेपी में शामिल हो गए थे। तीन विधायकों में कांग्रेस के दो और आरजेडी के एक नेता शामिल हैं।
04:57 PM Feb 27, 2024 IST | Pushpendra Sharma
बिहार में इंडिया गठबंधन को बड़ा झटका
Advertisement

सौरव कुमार, पटना: 

Advertisement

RJD-Congress MLA Join BJP: बिहार में इंडिया गठबंधन को बड़ा झटका लग गया है। लोकसभा चुनाव से पहले मंगलवार को आरजेडी और कांग्रेस के साथ एक और खेल हो गया। आरजेडी के एक और कांग्रेस के दो विधायक भाजपा में शामिल हो गए हैं। जानकारी के अनुसार, मंगलवार को आरजेडी विधायक संगीता देवी, कांग्रेस विधायक मुरारी गौतम और सिद्धार्थ सौरभ भाजपा में शामिल हुए।

पहले तीन विधायकों ने बदला था पाला

तीनों विधायक भगवा धारण कर उप-मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी के साथ बिहार विधानसभा पहुंचे। उन्हें सम्राट चौधरी के साथ देखे जाने के बाद ये कंफर्म हो गया कि ये विधायक पाला बदल चुके हैं। इस तरह इंडिया गठबंधन को लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका लग गया है। इससे पहले फ्लोर टेस्ट के दौरान आरजेडी के तीन विधायक पाला बदलकर बीजेपी में शामिल हो गए थे। बता दें कि आनंद मोहन के बेटे चेतन आनंद, प्रह्लाद यादव और अनंत सिंह की पत्नी राजद का साथ छोड़ चुके हैं।

Advertisement

कांग्रेस ने की थी अपने विधायकों को बचाने की कोशिश

हालांकि इससे पहले कांग्रेस ने फ्लोर टेस्ट के दौरान अपने दो विधायकों को बचाने की पूरी कोशिश की थी। वह अपने विधायकों को लेकर हैदराबाद चली गई थी। ये विधायक फ्लोर टेस्ट के ठीक पहले पटना भी लौट आए थे। इस तरह कांग्रेस तब अपने दो विधायकों को बचाने में कामयाब हो गई थी, लेकिन अब उसे बड़ा झटका लग चुका है। खास बात यह है कि कांग्रेस के दूसरे विधायक मुरारी गौतम नीतीश सरकार के मंत्रिमंडल में भी शामिल रह चुके हैं। पिछले कुछ समय से आरजेडी-कांग्रेस के कई विधायकों के बीजेपी में शामिल होने की चर्चा तेज थी, मंगलवार को भाजपा ने इस पर मुहर लगा दी।

इंडिया ब्लॉक के 6 विधायक एनडीए में शामिल 

कुल मिलाकर लोकसभा चुनाव से पहले महागठबंधन के 6 विधायक NDA का दामन थाम चुके हैं। इन 6 विधायकों में आरजेडी के चार और कांग्रेस के दो विधायक शामिल हैं। आपको बता दें कि बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले तेजस्वी यादव ने कहा था कि खेल अभी बाकी है, लेकिन बीजेपी एक के बाद एक इंडिया गठबंधन के विधायकों को अपने पाले में लेकर 'खेला' कर रही है। बीजेपी का ये भी दावा है कि इंडिया गठबंधन के कई विधायक पार्टी के संपर्क में हैं और वे जल्द ही भाजपा का दामन थाम सकते हैं।

सिद्धार्थ सौरभ बोले- पीएम मोदी की नीतियों से प्रभावित

पाला बदलने के बाद कांग्रेस विधायक सिद्धार्थ सौरभ का बयान सामने आया। उन्होंने कहा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राहुल गांधी से बेहतर नेता हैं। हम प्रधानमंत्री की नीतियों से प्रभावित हैं। वहीं दूसरी ओर, इस हलचल के बाद कांग्रेस विधायक शकील अहमद खां ने बागी विधायकों पर कार्रवाई करने की बात कही। उन्होंने कहा- जिन्होंने पार्टी से गद्दारी की है, उन पर एक्शन लिया जाएगा। बीजेपी से प्रलोभन लेकर हमारे विधायकों ने गद्दारी की है। ये बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

बताते चलें कि आरजेडी नेता तेजस्वी यादव इन दिनों 'जन विश्वास यात्रा' में जुटे हैं। लोकसभा चुनाव से पहले तेजस्वी की ये यात्रा पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम कर रही है, हालांकि दूसरी ओर उनके नेता साथ छोड़ते जा रहे हैं। इससे उनकी चिंता बढ़ना लाजिमी है।

ये भी पढ़ें: तेजस्वी यादव के एस्कार्ट की कार का एक्सीडेंट, पुलिसकर्मी की मौत 

ये भी पढ़ें: ‘दम है तो हरा दें’, लोकसभा चुनाव से पहले नीतीश कुमार को तेजस्वी यादव की ललकार

Advertisement
Tags :
biharcongressINDIA Blockrjd
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement