whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

दंतकांति जैसे प्रोडक्ट्स नहीं बेचेगी रामदेव की पतंजलि, नॉन फूड बिजनेस का बनाया प्लान; क्या है प्लानिंग?

Baba Ramdev Company patanjali : बाबा रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड ने नॉन फूड बिजनेस को बेचने का मन बना लिया है। इसे लेकर कंपनी ने स्‍टॉक एक्‍सचेंज को सूचना दे दी है। साथ ही कंपनी के सौदेबाजी के लिए अधिकारी भी नियुक्त कर दिया गया है।
10:50 PM Apr 28, 2024 IST | Deepak Pandey
दंतकांति जैसे प्रोडक्ट्स नहीं बेचेगी रामदेव की पतंजलि  नॉन फूड बिजनेस का बनाया प्लान  क्या है प्लानिंग
पतंजलि नहीं बेचेगी ये प्रोडक्ट

Patanjali Non Food Business : बाबा रामदेवी की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। कंपनी नॉन फूड बिजनेस को बचने जा रही है। अगर ऐसा हुआ तो मार्केट में पंतजलि के दंतकांति टूथपेस्ट, तेल, साबुन और शैम्पू जैसे प्रोडक्ट नहीं नजर आएंगे। इसे लेकर कंपनी ने शेयर बाजार को पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के नॉन फूड बिजनेस को बेचने की सूचना दे दी है।

पिछले हफ्ते पतंजलि फूड लिमिटेड के बोर्ड ऑफ डायरेक्टरों की बैठक हुई थी। इस बैठक में कंपनी ने नॉन फूड बिजनेस को बेचने का प्रस्‍ताव रखा। इसे लेकर बोर्ड ऑफ डायरेक्टरों ने बताया कि नॉन फूड बिजनेस को बेचने से पहले कंपनी की वैल्यू निकाली जाएगी, ताकि इस बिजनेस का सही मूल्य मिल सके।

यह भी पढ़ें : बाबा रामदेव को बड़ा झटका; भरने पड़ेंगे 4.5 करोड़, सुप्रीम कोर्ट ने योग शिविरों पर सुनाया फरमान

कंपनी के प्रस्ताव पर बातचीत करने के लिए अधिकारी नियुक्त

पतंजलि फूड ने स्‍टॉक एक्‍सचेंज को जानकारी देते हुए कहा कि नॉन फूड बिजनेस को बचने के प्रस्ताव पर बातचीत करने के लिए अधिकारी नियुक्‍त कर दिया गया है, जो खरीदारों से कंपनी को लेकर मोलभाव करेंगे। इसके बाद ऑडिट कमेटी और बोर्ड आगे का फैसला लेंगे।

यह भी पढ़ें : कौन है वो कपल? जिनकी मदद से बाबा रामदेव शुरू कर पाए 40 हजार करोड़ की कंपनी, गिफ्ट किया आईलैंड

कंपनी पोर्टफोलियो को रही मजबूत

2021 के मई में पतंजलि नेचुरल बिस्‍किट प्राइवेट लिमिटेड ने 60 करोड़ में बिस्‍किट बिजनेस को खरीदा था। कंपनी का मकसद अपने पोर्टफोलियो को मजबूत करना है। फिर कंपनी ने जून में 3.5 करोड़ में नूडल्‍स और ब्रेकफास्‍ट सेरेल्‍स बिजनेस का सौदा किया था। इसके बाद 2022 के मई में उन्होंने 690 करोड़ रुपये में पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड से फूड बिजनेस खरीदा था।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो