whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

बीयर के शौकीनों को झटका देगी ये खबर, कर्नाटक में एक्साइज विभाग की सिफारिश मंजूर

Beer Price Hike Alert: बीयर की कीमतों में एक बार फिर इजाफा होने जा रहा है। इंडस्ट्री विशेषज्ञों के मुताबिक प्रति बोतल 10 से 20 रुपये का इजाफा हो सकता है। हाल ही में सरकार ने प्रीमियम और सेमी-प्रीमियम शराब की कीमतों में कमी की थी।
12:46 PM Sep 20, 2024 IST | Nandlal Sharma
बीयर के शौकीनों को झटका देगी ये खबर  कर्नाटक में एक्साइज विभाग की सिफारिश मंजूर
सरकार की मंजूरी के बाद बीयर की कीमतों में इजाफा तय है। प्रतीकात्मक तस्वीर

Beer Price Hike Alert: बीयर प्रेमियों को झटका लगने वाला है। अक्टूबर के पहले सप्ताह से कीमतों में इजाफा देखने को मिलेगा। दरअसल कर्नाटक की सरकार ने बीयर की कीमतों में एक बार फिर इजाफा करने का फैसला किया है। ऐसा तीसरी बार होगा, जब डेढ़ साल में बीयर की कीमतों में बदलाव हुआ हो। 2023 के बजट में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने भारत में निर्मित शराब की कीमतों में 20 प्रतिशत और बीयर की कीमतों में 10 प्रतिशत का इजाफा किया था। अब एक बार फिर बीयर की कीमतों में इजाफा होने वाला है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः रिलायंस ने पेप्सिको और कोका-कोला की नींद उड़ाई, सॉफ्ट ड्रिंक बाजार में गलाकाट प्रतिस्पर्धा

राज्य सरकार ने एक्साइज विभाग की उस सिफारिश को मंजूरी दे दी है, जिसमें अक्टूबर से बीयर की कीमतों में इजाफा करने का प्रस्ताव किया गया था। हालांकि एक्साइज विभाग ने शराब की प्रीमियम और सेमी-प्रीमियम क्वालिटी की कीमतें कम कर दी हैं।

Advertisement

बार मालिकों के संगठन ने सरकार के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस तरह बीयर कीमतों को बढ़ाना ठीक नहीं है। सरकार को बीयर की बिक्री को सपोर्ट करना चाहिए क्योंकि बीयर से गेहूं और जौ पैदा करने वाले किसानों को अप्रत्यक्ष तौर पर फायदा होता है। उन्होंने कहा कि जल्द ही प्रति बोतल 10 से 20 रुपये का इजाफा देखने को मिलेगा।

ये भी पढ़ेंः सेम होते हैं सारे QR कोड, तो कैसे होता है अलग-अलग ट्रांजेक्शन? चौंका देगी वजह

Advertisement

एक रिपोर्ट के मुताबिक बूम स्ट्रॉन्ग की कीमतों 163 रुपये से 175 रुपये हो सकती हैं। वहीं बडवाइजर मैगनम की कीमतें 2013 से 230, बडवाइजर प्रीमियम की 200 से 2015, किंगफिशर प्रीमियम की 168 से 180, किंगफिशर स्टॉर्म 177 से 187, किंगफिशर स्ट्रॉन्ग की कीमतें 168 से 180 और किंगफिशर अल्ट्रा की कीमतें 199 से 220 रुपये हो सकती हैं।

वहीं तुबोर्ग स्ट्रॉन्ग की कीमत 168 रुपये से 180 और यूबी प्रीमियम की कीमत 131 से 143 रुपये हो सकती है। यूबी स्ट्रॉन्ग की कीमत 131 रुपये से 142 रुपये होने की उम्मीद है। अन्य ब्रैंड्स की बीयर की कीमतों में प्रति बोतल 10 से 20 रुपये का इजाफा हो सकता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो