whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

एलन मस्क ने दिया भारत को 'धोखा', इस मामले में कोई बात तक नहीं कर रहे

Elon Musk Company Tesla Investment Plan In India : टेस्ला कंपनी के फाउंडर एलन मस्क ने भारत से एक वादा किया था। लेकिन उसे अभी तक पूरा नहीं कर पाए हैं। अप्रैल में उन्हें भारत आना था और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलना था, लेकिन वह भारत आने के बजाय चीन निकल गए। जानें, उन्होंने आखिर ऐसा क्यों किया:
12:38 PM Jul 05, 2024 IST | Rajesh Bharti
एलन मस्क ने दिया भारत को  धोखा   इस मामले में कोई बात तक नहीं कर रहे
एलन मस्क ने भारत से तोड़ा 'नाता'।

Elon Musk Investment In India : दुनिया के सबसे अमीर शख्स और टेस्ला के फाउंडर एलन मस्क ने भारत से संपर्क 'तोड़' दिया है। लगता है उन्हें भारत का बाजार रास नहीं आ रहा है। तभी तो पिछले कई महीने से उन्होंने भारत के अधिकारियों से कोई बात नहीं की है। इस साल अप्रैल में उन्हें दिल्ली आना था, लेकिन आखिरी समय में उन्होंने अपना प्लान कैंसिल किया और चीन निकल गए। इसके बाद से उन्होंने भारत की कोई खैर-खबर नहीं ली है।

चीनी राष्ट्रपति से की मुलाकात

दरअसल, हम बात कर रहे हैं एलन मस्क द्वारा भारत में निवेश की। एलन भारत में निवेश करने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं। इस साल अप्रैल में उनका भारत आने का प्लान था और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मीटिंग भी प्रस्तावित थी। आखिरी समय में एलन ने अपना प्लान बदला और भारत आने के बजाय वह चीन निकल गए। वहां उन्होंने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मुलाकात की। माना गया कि वह वहां कुछ डील करके आए हैं। कई ऐसे फोटो और वीडियो भी सामने आए जिसमें टेस्ला की कार की टेस्टिंग की जा रही है।

Elon

चीन की यात्रा के दौरान एलन मस्क।

भारत से नहीं की कोई बातचीत

दरअसल, एलन मस्क ने भारत में निवेश को लेकर इच्छा जताई थी। उनका कहना था कि उनकी कंपनी टेस्ला भारत में निवेश कर सकती है। उम्मीद की जा रही थी कि चीन से वापस आने के बाद एलन भारत के साथ निवेश को लेकर कुछ बातचीत करेंगे, लेकिन ऐसा अभी तक कुछ नहीं हुआ है। ब्लूमबर्ग में प्रकाशित खबर के मुताबिक टेस्ला ने भारत के अधिकारियों के साथ बातचीत ही बंद कर दी है।

कंपनी के पास फंड की कमी!

माना जा रहा है कि टेस्ला के पास फंड की कमी है। हाल ही में कंपनी ने काफी कर्मचारियों की छंटनी की है। इस छंटनी को लेकर एलन खुद कह चुके हैं कि उनकी कंपनी की कारों की ब्रिकी उस स्तर पर नहीं हो रही है, जैसा उन्होंने सोचा था। ऐसे में कंपनी को फंड की कमी हो रही है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक भारत सरकार भी यह मान चुकी है कि कंपनी के पास फंड की कमी है। इसी कारण कंपनी का फिलहाल भारत में कोई निवेश करने से का प्लान नहीं है।

कंपनी का 41 अरब रुपये निवेश करने का प्लान

एलन मस्क ने कहा था कि उनकी कंपनी टेस्ला भारत में कार निर्माण शुरू करेगी। इसके लिए कंपनी ने कहा था कि वह भारत में 41.5 अरब रुपये का निवेश करेगी और 3 साल में इलेक्ट्रिक व्हीकल का प्रोडक्शन शुरू कर देगी। लेकिन अब एलन की बेरुखी से लग रहा है कि कंपनी शायद फिलहाल भारत में निवेश का प्लान कैंसिल कर दे।

यह भी पढ़ें : Union Budget 2024 : देश में फूड टेस्टिंग लैब की संख्या बढ़ा सकती है सरकार, बजट में हो सकती है घाेषणा

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो