whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

एक ही दिन में 1 लाख 76 हजार करोड़ के मालिक बन गए एलन मस्क, जानें कैसे हुए मालामाल

Elon Musk Tesla Stock: एलन मस्क को एक ही दिन में करोड़ों रुपये का फायदा हुआ है। टेस्ला के शेरों में जबर्दस्त उछाल देखने को मिला है।
10:57 PM Oct 24, 2024 IST | Pushpendra Sharma
एक ही दिन में 1 लाख 76 हजार करोड़ के मालिक बन गए एलन मस्क  जानें कैसे हुए मालामाल
एलन मस्क

Elon Musk Tesla Stock: दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की करते जा रहे हैं। वह रोजाना करोड़ों रुपये कमा रहे हैं। मस्क को गुरुवार को एक ही दिन में 21 बिलियन डॉलर यानी करीब 1 लाख 76 हजार करोड़ रुपये फायदा हुआ। दरअसल, टेस्ला के शेयर में गुरुवार को जबर्दस्त उछाल देखने को मिला। टेस्ला के शेयरों में वॉल स्ट्रीट पर 19 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई। टेस्ला इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी है। फोर्ब्स की रिपोर्ट के अनुसार, टेस्ला के शेयर की कीमत सुबह 11:30 बजे तक 19% से ज्यादा बढ़ गई।

Advertisement

ऑटो बिजनेस एलन मस्क की प्राथमिकता

अमेरिकी बाजार में इंवेस्ट करने वाले इंवेस्टर्स ने कंपनी के तीसरी तिमाही के मुनाफे पर रुझान दिखाया। तीसरी तिमाही के नतीजे पिछली आठ तिमाहियों में सबसे ज्यादा थे। मॉर्गन स्टेनली के विश्लेषक एडम जोनास के अनुसार, इन नतीजों से पता चलता है कि ऑटो बिजनेस को बढ़ाना टेस्ला के लिए सबसे बड़ी प्राथमिकता बनी हुई है।

Advertisement

दूसरे अमीर व्यक्ति से 50 बिलियन डॉलर आगे 

फोर्ब्स के अनुसार, अब वह दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति से 50 बिलियन डॉलर आगे हैं। खास बात यह है कि मार्च 2021 के बाद से शेयर बाजार में टेस्ला का यह सबसे अच्छा दिन था। गुरुवार को टेस्ला ने 117 बिलियन डॉलर का मार्केट कैपिटलाइजेशन जोड़ा।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Elon Musk ने X की प्राइवेसी पॉलिसी में किया बड़ा बदलाव, आम यूजर पर क्या होगा असर?

टेस्ला को लेकर उत्साह 

एलन मस्क की कंपनी को तीसरी तिमाही में 2.2 बिलियन डॉलर का मुनाफा हुआ है। यह पिछले साल की तुलना में 17 प्रतिशत ज्यादा है। इसी के साथ रेवेन्यू में 8 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इससे यह 25.2 बिलियन डॉलर हो गया। टेस्ला की रिपोर्ट और संभावनाओं को लेकर उत्साह का माहौल बना हुआ है। एलन मस्क ने हाल ही में घोषणा की है कि इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी अगले साल कैलिफोर्निया और टेक्सास में लोगों के लिए ड्राइवरलेस राइड-हेलिंग सर्विस शुरू करेगी।

ये भी पढ़ें: अडानी टोटल गैस का मुनाफा बढ़कर 186 करोड़ रुपये हुआ, कंपनी ने जारी किया सितंबर क्वार्टर का रिजल्ट

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो