whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बॉस सुंदर पिचाई से भी ज्यादा अमीर हैं थॉमस कुरियन, Google cloud को बनाया फेमस

Thomas Kurian networth: गूगल क्लाउड के सीईओ थॉमस कुरियन अपने बॉस यानी गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई से भी ज्यादा अमीर हैं। उनकी नेटवर्थ करीब 15 हजार करोड़ है, जो सुंदर पिचाई की नेटवर्थ से करीब 5 हजार करोड़ अधिक है।
09:09 PM May 16, 2024 IST | Deeksha Priyadarshi
बॉस सुंदर पिचाई से भी ज्यादा अमीर हैं थॉमस कुरियन  google cloud को बनाया फेमस
thomas kurian

Thomas Kurian networth: क्या आप गूगल क्लाउड के मालिक थॉमस कुरियन के बारे में जानते हैं, जो एक आईआईटी ड्रॉप आउट होने के बाद भी गूगल क्लाउड के सीईओ हैं और अपने बॉस सुंदर पिचाई से भी ज्यादा अमीर हैं। ज्यादातर लोगों को पता होगा कि सुंदर पिचाई सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले इंडियन सीईओ हैं। उनकी कुल नेटवर्थ 10 हजार 215 करोड़ है। वही अगर थॉमस कुरियन की नेटवर्थ की बात करें तो उनकी कुल नेटवर्थ 15 हजार करोड़ की है।

थॉमस कुरियन ने किया Google cloud को फेमस 

केरल में जन्म लेने वाले थॉमस कुरियन दुनिया के सबसे सफल इंडियन सीईओ में से एक हैं। वह 2018 में Google क्लाउड के सीईओ बने। कुरियन को अक्सर Google क्लाउड को फेमस करने का श्रेय दिया जाता है। उन्होंने कंपनी की स्ट्रेटजी बदली और यूजर्स क्या चाहते हैं इसपर फोकस किया। उन्होंने Google क्लाउड सेल्स पर्सन की प्रेरणा बढ़ाने के लिए उनका वेतन भी बढ़ाया।

आईआईटी छोड़ अमेरिका जाने का लिया फैसला

थॉमस कुरियन ने अपनी स्कूली शिक्षा बेंगलुरु के सेंट जोसेफ बॉयज हाई स्कूल से की। वह आईआईटी मद्रास गए हालांकि उन्होंने कोर्स के बीच में ही अमेरिका जाने का फैसला ले लिया क्योंकि वह प्रिंसटन विश्वविद्यालय में प्रवेश पाने में कामयाब रहे। स्टैनफोर्ड ग्रेजुएट स्कूल ऑफ बिजनेस से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री और एमबीए की डिग्री प्राप्त करने के बाद थॉमस कुरियन ने मैकिन्से एंड कंपनी के लिए काम करके अपना करियर शुरू किया।

2018 में Google क्लाउड को ज्वाइन

कुरियन ने अमेरिका में 22 सालों तक कई पदों पर काम किया। वहां उन्होंने 32 देशों में 35,000 लोगों की एक टीम का लीड किया था। हालांकि, 2018 में कंपनी के सह-संस्थापक लैरी एलिसन के साथ अपने मतभेदों के कारण इस्तीफा दे दिया। बाद में वह Google क्लाउड के सीईओ के तौर पर शामिल हुए।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो