whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

नवरात्रि पर कीजिए शिव की नगरी के दर्शन! IRCTC दे रहा सस्ते में घूमने का मौका

IRCTC Kashi Package: नवरात्रि के मौके पर काशी घूमने का सुनहरा अवसर है, IRCTC ये अवसर लेकर आया है। इस पैकेज की शुरुआत केवल 9 हजार से हो रही है। अगर आप भी काशी के दर्शन करना चाहते हैं तो जल्दी आवेदन कर दें।
04:57 PM Oct 04, 2024 IST | Shabnaz
नवरात्रि पर कीजिए शिव की नगरी के दर्शन  irctc दे रहा सस्ते में घूमने का मौका

IRCTC Kashi Package: इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन लिमिटेड (IRCTC ) देश के अलग-अलग हिस्सों में भ्रमण कराने का मौका लेकर लेकर आता है। IRCTC देश दुनिया के मशहूर मंदिरों के दर्शन के लिए अलग से पैकेज लेकर आता है। इसी क्रम में आईआरसीटीसी दिव्य काशी सिटी ऑफ लॉर्ड शिवा (Divya Kashi City Of Lord Shiva) के नाम से एक टूर पैकेज का संचालन करने जा रहा है।

Advertisement

कितने दिन का पैकेज?

दिव्य काशी सिटी ऑफ लॉर्ड शिवा नाम से IRCTC 5 दिन का पैकेज लेकर आया है। इसके जरिए आप 4 रात और 5 दिन काशी में बिता सकते हैं। इसमें पहले दिन यात्री देहरादून से 18.30 बजे ट्रेन संख्या 15120 से हरिद्वार पहुंचेंगे। इस पैकेज के तहत काशी मंदिर, हनुमान मंदिर, बी.एच.यू., दुर्गा मंदिर और अन्नपूर्णा मंदिर के दर्शन कराए जाएंगे। शाम को सारनाथ के लिए रवाना होंगे। वाराणसी में रात्रिभोज और रात्रि विश्राम के लिए होटल वापस लाया जाएगा। शाम को नाव से गंगा आरती में भी शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें: नवरात्रि पर सस्ते में कीजिए इन प्रसिद्ध मंदिरों के दर्शन! IRCTC लाया ये खास ऑफर

Advertisement

कितना आएगा खर्च?

इस यात्रा में कुल मेंबर्स के हिसाब से अलग-अलग खर्च रखा गया है। इसका शुरुआती खर्च 9920 है, जिसमें 3AC-Economy जो सिंगल शेयरिंग में रहेगा उसको 17985 रुपये देने होंगे। डबल शेयरिंग में 11250 रुपये, ट्रिपल शेयरिंग में 9920 रुपये, चाइल्ड विद बेड 7260 और चाइल्ड विदाउट बेड के 6265 रुपये देने होंगे। वहीं, Deluxe (2 AC) की बात करें तो इसको भी क्रमश: 19660 रुपये, 12925, 11600, 8940 और 7940 का खर्च आएगा।

Advertisement

यात्रा से जुड़ी जरूरी बातें

यात्रा शुरू करने से पहले कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है। जैसे पहले से ही 2ए सी और 3एसी-इकोनॉमी क्लास में ट्रेन टिकट की पुष्टि कर लें। इस यात्रा के दौैरान रुकने के लिए AC रूम दिए जाएंगे। जिन गाड़ियों में घुमाया जाएगा उनमें भी AC की सुविधा होगी। इस यात्रा में 5 दिनों में खाना शामिल होगा। इस दौरान नाव की सवारी भी कराई जाएगी।

टिकट रद्द करने के क्या हैं नियम?

इसके अलावा अगर पैकेज बुक करने के बाद इसको रद्द करना चाहते हैं तो वह भी कर सकते हैं। अपने टिकट को रद्द करने के लिए अपने खाते में लॉग इन करें, जिस टिकट को आप रद्द करना चाहते हैं उसका टूर कन्फर्मेशन नंबर चुनें और ऑनलाइन बुक किए गए टिकट रद्द करें। आपका टिकट केवल वेबसाइट www.irctctourism.com पर ही रद्द हो सकता है, ये पीआरएस काउंटरों पर नहीं किया जाएगा। इसके अलावा ट्रेनों के देर से चलने/रद्द होने के कारण यात्रा कार्यक्रम के अनुसार एक या अधिक सेवाओं के छूटने पर आईआरसीटीसी उत्तरदायी नहीं होगा। पर्यटकों को अपने निजी सामान और सामान का ध्यान खुद रखना होगा, नुकसान या चोरी के लिए आईआरसीटीसी उत्तरदायी नहीं होगा।

ये भी पढ़ें: IRCTC दे रहा सस्ते में ‘Bali’ घूमने का मौका! 5 दिन के लिए बुक कीजिए पैकेज

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो