whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IRCTC करा रहा है सस्ते में दक्षिण भारत के मंदिरों के दर्शन, खाने से लेकर रहने की भी मिलेगी सुविधा

IRCTC Tour Package: अगर आप भी दक्षिण भारत के मंदिरों के दर्शन का प्लान बना रहे हैं तो रेलवे आपके लिए बढ़िया मौका लाया है। आईआरसीटीसी ने अपना एक टूर पैकेज लॉन्च किया है। इस पैकेज में रामेश्वरम सहित कई जगहों के दर्शन करने का मौका मिलेगा।
01:32 PM Oct 08, 2024 IST | Namrata Mohanty
irctc करा रहा है सस्ते में दक्षिण भारत के मंदिरों के दर्शन  खाने से लेकर रहने की भी मिलेगी सुविधा

IRCTC Tour Package: देश के हर कोने में एक से एक प्रसिद्ध मंदिर मौजूद हैं। लोगों की भी इन मंदिरों से खास आस्था जुड़ी हुई है। अगर आप भी दक्षिण भारत या तेलंगाना में रहते हैं और अपने परिवार के साथ दक्षिण भारत के मंदिरों में दर्शन का प्लान बना रहे हैं तो एकबार रेलवे के इस पैकेज के बारे में जरूर जान लें। इस पैकेज में आप कम बजट के अंदर-अंदर साउथ इंडिया के लगभग हर मंदिर के दर्शन कर सकते हैं। इस पैकेज का नाम दिव्य दक्षिण यात्रा विद ज्योतिर्लिंग है। इस टूर पैकेज में रहने से लेकर खाने-पीने का भी पूरा बंदोबस्त किया गया है। आइए जानते हैं IRCTC के पैकेज के बारे में सब कुछ।

Advertisement

8 रातें और 9 दिनों की रहेगी यात्रा

इस टूर पैकेज में 8 रातें और 9 दिनों का सफर शामिल हैं। यात्रा 6 नवंबर से शुरू होगी। इस पैकेज से आप 7 धार्मिक स्थलों के दर्शन कर सकेंगे- तिरुवन्नामलाई, रामेश्वरम, मदुरई, कन्याकुमारी, त्रिवेंद्रम, त्रिची और तंजावुर। इस यात्रा की शुरुआत तेलंगाना के सिकंदराबाद से होगी। पैकेज में आपको पूरे 9 दिनों तक सुबह का नाश्ता, लंच और डिनर तीनों की सुविधा भी मिलेगी। पैकेज की सभी जानकारियों के लिए आप आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर भी जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: नवरात्रि पर कीजिए शिव की नगरी के दर्शन! IRCTC दे रहा सस्ते में घूमने का मौका

Advertisement

कहां-कहां घूम सकते हैं?

रेलवे पैकेज में कई महत्वपूर्ण मंदिर शामिल हैं, जहां आप दर्शन कर सकेंगे। ये स्थल हैं-
तिरुवन्नामलाई, अरुणाचलम मंदिर, रामेश्वरम, रामनाथस्वामी मंदिर, मदुरै का मीनाक्षी अम्मन मंदिर, कन्याकुमारी के रॉक मेमोरियल और कुमारी अम्मन मंदिर के साथ-साथ, त्रिवेन्द्रम के श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर, त्रिची के श्री रंगनाथस्वामी मंदिर और तंजावुर के बृहदेश्वर मंदिर जा सकेंगे।

Advertisement

कितना होगा किराया?

IRCTC के इस टूर पैकेज के कीमत की बात करें तो इसके लिए रेलवे आपसे अलग-अलग चार्ज कर रहा है, जिसमें इकॉनमी का 14, 250 रुपये प्रति व्यक्ति किराया है।  इकॉनमी में बच्चों का किराया 13,250 रुपये होगा। स्टैंडर्ड में (Standard 3AC) का 21,900 रुपये प्रति व्यक्ति और बच्चों का 20,700 रुपये है। वहीं, कम्फर्ट का Comfort (2AC) में प्रति व्यक्ति 28,450 रुपये और बच्चों का 27,010 रुपये तक किराया होगा।

अन्य जरूरी जानकारी

IRCTC के इस टूर पैकेज के बारे में और जानने के लिए आप इनकी आधिकारिक वेबसाइट www.irctc.co.in से जानकारी ले सकते हैं। वेबसाइट के अलावा 9717641764 और 9717648888 नंबर पर भी संपर्क कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: नवरात्रि पर सस्ते में कीजिए इन प्रसिद्ध मंदिरों के दर्शन! IRCTC लाया ये खास ऑफर

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो