whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Multibagger Stock : रॉकेट से भी तेज भाग रहा यह शेयर, एक साल में बना दिया करोड़पति

Multibagger Stock Sri Adhikari Brothers Televisn Ntwrk Ltd : स्टॉक मार्केट में मौजूद यह शेयर निवेशकों को बंपर रिटर्न दे रहा है। इस शेयर ने 6 महीने में निवेशकों की झोली नहीं, थैली ही भर दिया है। यही नहीं, इसने एक साल में निवेशकों को करोड़पति बना दिया है। जानें, निवेशकों को इसने कितना रिटर्न दिया है:
02:29 PM Jun 29, 2024 IST | Rajesh Bharti
multibagger stock   रॉकेट से भी तेज भाग रहा यह शेयर  एक साल में बना दिया करोड़पति
इस शेयर ने एक साल में ही बना दिया करोड़पति।

Multibagger Stock : शेयर मार्केट इन दिनों एक के बाद एक नए रिकॉर्ड बना रही है। ऐसे कई शेयर हैं जो निवेशकों को अच्छा रिटर्न दे रहे हैं। कई शेयर ने तो बहुत ही कम समय में जबरदस्त रिटर्न दिया है। कम समय में अच्छा रिटर्न देने वालों में ऐसा ही एक शेयर है। इसने 6 महीने में निवेशकों की झोली नहीं, थैला ही भर दिया है। यही नहीं, इसने एक साल में करोड़पति बना दिया है। हम जिस कंपनी के शेयर की बात कर रहे हैं, उसका नाम Sri Adhikari Brothers Televisn Ntwrk Ltd है। 

6 महीने में ही छप्परफाड़ रिटर्न

इस कंपनी के शेयर ने 6 महीने में ही निवेशकों को मालामाल कर दिया है। इन 6 महीने में इसने 100, 200 नहीं बल्कि 8558 फीसदी रिटर्न दिया है। 6 महीने पहले इसके एक शेयर की कीमत 2.80 रुपये थी। अब इसकी कीमत 242.43 रुपये हो गई है। अगर आपने 6 महीने पहले इसमें एक लाख रुपये निवेश किए होते तो आपको 85.58 लाख रुपये का प्रॉफिट हो चुका होता। यानी एक लाख रुपये 86.58 लाख रुपये बन चुके होते।

Share Market

निवेशकों को छप्परफाड़ रिटर्न दे रहा है यह शेयर।

एक साल में बना दिया करोड़पति

इस शेयर ने एक साल में ही अपने निवेशकों को करोड़पति बना दिया है। इसने एक साल में एक, दो हजार नहीं बल्कि पूरे 17216 फीसदी रिटर्न दिया है। एक साल पहले इसके एक शेयर की कीमत मात्र 1.40 रुपये थी। अब 242.43 रुपये है। एक साल पहले अगर आपने एक लाख रुपये निवेश किए होते तो आपको 1.72 करोड़ रुपये का फायदा हो चुका होता।

क्या करती है कंपनी

यह ग्रुप ब्रॉडकास्ट, फिल्म, कंटेंट प्रोडक्शन और पब्लिशिंग से जुड़ा है। कंपनी की शुरुआत 1985 में दो भाइयों गौतम अधिकारी और मार्कंड अधिकारी ने की थी। यह साल 1995 में BSE पर लिस्ट हुई थी। कंपनी की अभी नेटवर्थ 591.26 करोड़ रुपये है। मार्च 2024 में खत्म हुई तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू 2.44 करोड़ रुपये था। हालांकि कंपनी की नेट इनकम में 5.35 करोड़ रुपये की गिरावट आई।

ठगों से रहें दूर

अगर आप शेयर मार्केट में निवेश करना चाहते हैं ठगों से दूर रहें। इन दिनों ऐसे काफी मामले सामने आ रहे हैं जिनमें जालसाज लोगों को लालच देकर रकम उड़ा रहे हैं। ये जालसाज सोशल मीडिया के जरिए लोगों को लुभाते हैं और निवेश करने पर मोटे मुनाफे की बात करते हैं। लोगों को फंसाने के बाद ये उन्हें शुरू में निवेश पर मोटा मुनाफा देते हैं।

जब निवेशक इनके इस लालच में आ जाता है तो ये उससे मोटी रकम निवेश कराते हैं। वह रकम इनके प्लेटफॉर्म पर बढ़ती हुई दिखाई देती है। लेकिन जब उस रकम को निकाला जाता है तो इसके बदले में और रकम मांगी जाती है। बाद में ये जालसाज रकम उड़ा देते हैं और निवेशक से संपर्क तोड़ लेते हैं।

Disclaimer : शेयर मार्केट में निवेश करना जोखिम भरा होता है। इसमें निवेश करने से पहले किसी एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।

यह भी पढ़ें : शेयर मार्केट में निवेश करने वाले हो जाएं अलर्ट! चोरी हो सकते हैं शेयर, ये हैं बचने के 5 टिप्स

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो