whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Paytm ने लेंडिंग पार्टनर के लोन गारंटी की खबरों का किया खंडन, शेयरों में दिखी 5 फीसदी की तेजी

Paytm denies claims on lending partners invoking : पेटीएम ने मीडिया में आई उन खबरों का खंडन किया है जिनमें दावा गया था कि कंपनी के लेंडिंग पार्टनर लोन के भुगतान में चूक के कारण लोन गारंटी का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके बाद कंपनी के शेयरों में तेजी देखी गई।
11:34 AM May 10, 2024 IST | Rajesh Bharti
paytm ने लेंडिंग पार्टनर के लोन गारंटी की खबरों का किया खंडन  शेयरों में दिखी 5 फीसदी की तेजी
Paytm के शेयरों में आई तेजी।

Paytm denies claims invoking loan guarantees: पेटीएम इस समय कई बुरे दौर से गुजर रही है। एक तरह जहां कंपनी के शेयर में काफी गिरावट आई है तो वहीं कई सीनियर कंपनी छोड़कर चले गए हैं। रिजर्व बैंक ने भी पेटीएम पर सख्ती दिखाते हुए पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर रोक लगा दी है। इसी बीच गुरुवार को मीडिया में कंपनी के लेंडिंग पार्टनर से जुड़ी हुई खबरें आईं। हालांकि कंपनी ने इन खबरों का खंडन कर एक नोट भी जारी कर दिया है। स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में पेटीएम ने ऐसी खबरों को गलत बताया है। इसके बाद कंपनी के शेयरों में शुक्रवार सुबह 5 फीसदी की तेजी देखी गई।

Paytm

Paytm के शेयरों में आई तेजी।

यह बात आई थी मीडिया में

गुरुवार को मीडिया में खबरें आईं कि कंपनी के लेंडिंग पार्टनर (लोन देने वाले भागीदार) लोन के भुगतान में चूक होने के कारण लोन गांरटी लागू कर सकते हैं। वह इसलिए कि पेटीएम के जरिए लोन लेने वाले काफी ग्राहक लोन की रकम वापस नहीं कर पाते। यह खबर आग की तरह फैल गई। इसका असर यह रहा कि कंपनी के शेयरों में भारी गिरावट आ गई। इसके बाद पेटीएम ने एक नोट जारी किया और इन खबरों को बेबुनियाद बताया।

ये हैं पेटीएम के लेंडिंग पार्टनर

पेटीएम के साथ कई कंपनियों जैसे आदित्य बिरला फाइनेंस, पीरामल फाइनेंस, क्लिक कैपिटल आदि शामिल हैं। लोन गारंटी के लागू करने की बात आदित्य बिरला फाइनेंस के लिए सामने आई थी। अगर कंपनी यह कदम उठाती तो इससे पेटीएम की आर्थिक स्थिति पर और ज्यादा असर पड़ता।

पेटीएम ने कहा- कोई गारंटी नहीं

मीडिया में आई इन खबरों का खंडन करने के दौरान पेटीएम ने कहा कि वह लोन डिस्ट्रीब्यूशन के रूप में काम करता है और लेंडिंग पार्टनर को फर्स्ट लॉस डिफॉल्ट गारंटी (FLDG) या कोई ओर गारंटी प्रदान नहीं करता। पेटीएम की पहले की तरह कई बैंकों और NBFC के साथ साझेदारी जारी रहेगी और जोखिम और अनुपालन का सख्ती से पालन किया जाएगा। पेटीएम ने कहा कि हमारे पर्सनल लोन डिस्ट्रीब्यूशन बिजनेस में कोई रुकावट नहीं आई है यह लगातार बढ़ रहा है।

यह भी पढ़ें : Akshaya Tritiya 2024 : सोने का बिजनेस करने वाली Senco Gold समेत 3 कंपनियों ने दिया गोल्ड से ज्यादा रिटर्न

शेयरों में दिखी तेजी

पेटीएम के इस खंडन के बाद शुक्रवार को इसके शेयरों में तेजी देखी गई। सुबह के समय इसके शेयर 5 फीसदी तक बढ़कर करीब 350 रुपये पर आ गए। हालांकि यह ऑल टाइम हाई से अभी भी करीब 77 फीसदी नीचे हैं। नवंबर 2021 में इसका IPO आया था। कुछ ही दिनों में यह 1782 पर पहुंच गया था। इसके बाद कंपनी के शेयरों में गिरावट बनी हुई है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो