whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

रतन टाटा की लीडरशिप के मुरीद थे मिसाइल मैन अब्दुल कलाम, फेमस लेक्चर में कही थी ये बात

APJ Abdul Kalam Fan Ratan Tata Leadership: पूर्व राष्ट्रपति ए पी जे अबदुल कलाम रतन टाटा की लीडरशिप क्वालिटी के मुरीद थे। उन्होंने अपने फेमस लेक्चर 'क्रिएटिव लीडरशिप' में उनकी लीडरशिप के बारे में बताया था।
09:32 AM Oct 10, 2024 IST | Pooja Mishra
रतन टाटा की लीडरशिप के मुरीद थे मिसाइल मैन अब्दुल कलाम  फेमस लेक्चर में कही थी ये बात

APJ Abdul Kalam and Ratan Tata: 'भारत ने बीते दिन अपने सबसे खास सितारे को हमेशा के लिए खो दिया है'। ये सारी बातें भारतीय उद्योगपति और टाटा संस के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा के लिए उनके निधन के बाद सोशल मीडिया पर लिखी जा रही हैं। सोशल मीडिया से लेकर जमीनी हकीकत तक हर तरफ लोग रतन टाटा के जाने और उन्हें खोने का दुख जाहिर कर रहे हैं। रतन टाटा न सिर्फ एक बिजनेसमैन के तौर पर दुनिया के लिए शानदार मिसाल रहे हैं, बल्कि व्यक्तिगत तौर पर भी उन्होंने कई लोगों को प्रेरित किया है। उनकी इस व्यक्तिगतता के कई लोग मुरीद थे, जिनमें से एक पूर्व राष्ट्रपति ए पी जे अब्दुल कलाम थे।

Advertisement

अबदुल कलाम की 'क्रिएटिव लीडरशिप' में थे रतन टाटा

मिसाइल मैन ए पी जे अब्दुल कलाम ने अपने फेमस लेक्चर 'क्रिएटिव लीडरशिप' में रतन टाटा की लीडरशिप क्वालिटी के बारे में बहुत कुछ लिखा था। उन्होंने करीब पूरा एक पेज सिर्फ रतन टाटा के बारे में ही लिखा। उन्होंने अपने इस लेक्चर में रतन टाटा के लिए कहा था कि 'पीढ़ियां उन्हें याद रखेंगी, क्योंकि उन्होंने उनके भविष्य को आकार दिया है।' बता दें कि सारी ये बातें एक सोशल मीडिया पोस्ट में लिखी गई हैं, जो कलाम सेंटर के फाउंडर और फेमस ऑथर सृजन पाल सिंह ने X पर शेयर की हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें: ‘रतन, आप हमेशा मेरे दिल में रहेंगे’, जानें Ratan Tata Death पर मुकेश अंबानी ने क्या कहा?

Advertisement

'पीढ़ियां उन्हें याद रखेंगी'

सृजन पाल सिंह ने X पर रतन टाटा और ए पी जे अब्दुल कलाम की एक पुरानी फोटो शेयर की। इस तस्वीर में भारत के दोनों महान हस्तियां एक दूसरे से मुस्कुराते हुए हाथ मिलते दिख रहे हैं। इस तस्वीर के साथ सृजन पाल सिंह ने लिखा कि भारत का एक आइकन ब्रह्मांड में वापस चला गया। रतन टाटा को ऐसे व्यक्ति के रूप में याद किया जाएगा, जिन्होंने भारत को यूनिक प्रोडक्ट की कल्पना करने और उन्हें डिस्ट्रीब्यूट करने की शक्ति दी। फिर चाहें वह नैनो के रूप में आम लोगों की कार का सपना हो या ग्लोबल जायंट्स को हासिल करना हो, या फिर ताज होटल पर मुंबई आतंकी हमले का जवाब देना हो... उन्होंने भारत और उसके लोगों को बहुत कुछ दिया है। बेशक उनके कई प्रशंसक थे और उनमें से एक मिसाइल मैन खुद थे। मुझे याद है कि डॉ. कलाम ने 'क्रिएटिव लीडरशिप' के बारे में अपने फेमस लेक्चर में उनके बारे में लगभग एक पेज बात की थी। पीढ़ियां उन्हें याद रखेंगी, क्योंकि उन्होंने उनके भविष्य को आकार दिया है।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो