whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

SBI बनेगा देश का नंबर 1 बैंक! चेयरमैन शेट्टी ने पेश किया फ्यूचर प्लान और टारगेट प्रपोजल

SBI Aims for Rs 1 Lakh Crore Profit Milestone: SBI जल्द ही देश का नंबर 1 बैंक बन सकता है। एसबीआई के चेयरमैन सी एस शेट्टी ने कंपनी का फ्यूचर प्लान और टारगेट प्रपोजल पेश किया है। चलिए इसके बारे में जानें...
12:35 PM Sep 26, 2024 IST | Sameer Saini
sbi बनेगा देश का नंबर 1 बैंक  चेयरमैन शेट्टी ने पेश किया फ्यूचर प्लान और टारगेट प्रपोजल

SBI Aims for Rs 1 Lakh Crore Profit Milestone: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अगले कुछ वर्षों में 1 लाख करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट कमाने का टारगेट सेट किया है। SBI का कहना है कि अगर उसने यह उपलब्धि हासिल कर ली, तो इतना बड़ा मुनाफा कमाने वाला वो देश का पहला बैंक बन जाएगा। SBI के चेयरमैन सी एस शेट्टी ने यह ऐलान करते हुए कहा है कि SBI के पास इस लक्ष्य को हासिल करने की पूरी क्षमता है।

Advertisement

बता दें कि वित्त वर्ष 2023-24 में SBI का मुनाफा 21.59% बढ़कर 61,077 करोड़ रुपये हो गया है। यह वृद्धि बैंक की मजबूत परफॉर्मेंस को दिखाती है। हालांकि मुनाफा बैंक की प्राथमिकता नहीं है, बल्कि बैंक अपने ग्राहकों को बेहतर सर्विस देने पर भी फोकस कर रहा है, लेकिन अगर मुनाफा होता है तो यह बड़ी कामयाबी होगी।

प्राइवेट सेक्टर के निवेश में तेजी

SBI बैंक के चेयरमैन शेट्टी के अनुसार प्राइवेट सेक्टर में कैपिटल एक्सपेंडिचर (Capital Expenditure) में तेजी आ रही है। बैंक को पहले ही भारतीय उद्योग जगत से 4 लाख करोड़ रुपये का निवेश मिल चुका है। यह वृद्धि इंफ्रास्ट्रक्चर, रिन्यूएबल एनर्जी और रिफाइनरियों जैसे क्षेत्रों में हो रही है। सरकार ने भी कैपिटल एक्सपेंडिचर बढ़ाकर निवेश को प्रोत्साहित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

Advertisement

SBI Aims for Rs 1 Lakh Crore Profit Milestone

ये भी पढ़ें : SBI Amrit Vrishti: ये है सरकारी बैंक की गारंटीड रिटर्न स्कीम, 444 दिनों में मिलेगा तगड़ा ब्याज!

Advertisement

सरकारी खर्च में भी वृद्धि

सरकार ने चालू वित्त वर्ष के लिए कैपिटल एक्सपेंडिचर का टारगेट भी बढ़ा दिया है। आम चुनाव के बाद सरकारी खर्च में भी वृद्धि होने की उम्मीद है। यही वजह है कि निजी और सरकारी दोनों क्षेत्रों में निवेश बढ़ने की संभावना जताई जा रही है और इसका सीधा असर SBI  पर भी पड़ सकता है।

शेयर्स में तेजी

SBI का 1 लाख करोड़ रुपये का टारगेट और प्राइवेट सेक्टर में बढ़ता निवेश भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए सकारात्मक संकेत हैं। यह दर्शाता है कि भारतीय अर्थव्यवस्था तेजी से पटरी पर लौट रही है और निवेशकों का विश्वास भी मजबूत हो रहा है। SBI के शेयर्स में भी आज तेजी देखने को मिल रही है। इस वक्त (3 बजे) SBI का शेयर प्राइस 801 रुपये तक पहुंच गया है।

ये भी पढ़ें : क्या सच में लाखों रुपये कमा रहे हैं सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स? जानें क्या है सच्चाई

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो