whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

SBI Instant Loan Limit: इंस्टेंट लोन की लिमिट बढ़ाने की तैयारी में एसबीआई, MSME को मिलेगा सपोर्ट

SBI Instant loan Limit: SBI ने अपने इंस्टेंट लोन के लिए मौजूदा सीमा को बढ़ाने का योजना बना रहा है। बैंक MSME सेक्टर को सपोर्ट देने के लिए ये बदलाव कर रहा है।
11:59 PM Oct 13, 2024 IST | Shyam Nandan
sbi instant loan limit  इंस्टेंट लोन की लिमिट बढ़ाने की तैयारी में एसबीआई  msme को मिलेगा सपोर्ट
SBI Instant Loan Limit

SBI Instant loan Limit: SBI ने MSME सेक्टर के लिए आसान और जरूरत के हिसाब से लोन एक्सेस की सुविधा देने के लिए भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने इंस्टेंट लोन लिमिट को बढ़ाने की योजना बना रहा है। बता दें कि फिलहाल ये सीमा 5 करोड़ रुपये हैं। बता दें कि बैंक की एक सुविधा है, जिसे MSME सहज कहा जाता है। यह एक एंड टू एंड डिजिटल इनवॉइस फाइनेंसिंग' प्लेटफॉर्म है।

Advertisement

इसके जरिए बिजनेस के लिए लोन का आवेदन कर सकते हैं, डॉक्युमेंट को पूरा कर सकते हैं, साथ ही किसी मैन्युअल परेशानी के बिना केवल 15 मिनट के भीतर लोन हासिल कर सकते हैं। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

15 मिनट में मिल जाएगा लोन

पीटीआई को इंटरव्यू देते हुए SBI के अध्यक्ष सी एस सेट्टी ने बताया कि हमने पिछले साल 5 करोड़ रुपये तक की लोन लिमिट का बिजनेस रूल इंजन बेस्ड, डेटा बेस्ड इवेलूएशन शुरू किया था। हमारी MSME ब्रांच में आने वाले किसी भी व्यक्ति को केवल अपना पैन और GSTडेटा सोर्सिंग के लिए स्वीकृति देनी होगी, हम 15-45 मिनट में स्वीकृति दे सकते हैं। आगे उन्होंने बताया कि MSME लोन सरल बनाने पर बैंक जोर दे रहा है और लोन को सीजीटीएमएसई गारंटी द्वारा सोपर्ट कैश फ्लो बना रहा है।

Advertisement

SBI

SBI

Advertisement

यह भी पढे़ं - Flight Ticket Price Drop: दिवाली के पहले गिर गई फ्लाइट की कीमत, यात्रियों को होगा फायदा

2024 में खुलेंगी 600 नई शाखाएं

शेट्टी ने बताया कि इस वित्त वर्ष में SBI की पूरे देश में 600 नई शाखाएं खोलने की योजना है। मार्च 2024 तक, एसबीआई के पास पहले से ही देश भर में 22,542 शाखाओं का एक बड़ा नेटवर्क है। शेट्टी ने बताया कि हमारे पास शाखाओं को बढ़ाने की खास योजना है। बहुत सी आवासीय कॉलोनियां हमारे द्वारा कवर नहीं की गई हैं। इसलिए चालू वर्ष में हम लगभग 600 शाखाएं खोलने की योजना बना रहे हैं।

इसके अलावा एसबीआई 65,000 एटीएम और 85,000 बिजनेस कॉरेस्पांडेंस के माध्यम से अपने कस्टमर्स तक पहुंचने की योजना बना रहे हैं। आगे उन्होंने कहा कि हम लगभग 50 करोड़ कस्टमर्स को सेवा देते हैं और हमें यह कहते हुए गर्व होता है कि हम हर भारतीय और उससे भी जरूरी रूप से हर भारतीय परिवार के बैंकर हैं।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो