whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

चुनावी रिजल्ट से पहले शेयर मार्केट में आया तूफान! सेंसेक्स में रिकॉर्ड 2000 अंक से ज्यादा की तेजी

Stock Market BSE Sensex NSE Nifty Update: लोकसभा चुनाव के 4 जून को नतीजे आ रहे हैं। इससे पहले ही आज मार्केट ने नया ऑल टाइम हाई लगा दिया है।
09:41 AM Jun 03, 2024 IST | Sameer Saini
चुनावी रिजल्ट से पहले शेयर मार्केट में आया तूफान  सेंसेक्स में रिकॉर्ड 2000 अंक से ज्यादा की तेजी

Stock Market BSE Sensex NSE Nifty Update: लोकसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले ही शेयर मार्केट में तूफान आ गया है। मार्केट ओपन होते ही आज सेंसेक्स 2000 पॉइंट तो निफ्ट 800 पॉइंट ऊपर लग गई है। अभी सेंसेक्स 76,050 पर बना हुआ है। जबकि निफ्ट इस वक्त 23154 पर बना हुआ है। कहा जा रहा है कि ये इस साल शेयर बाजार में आई सबसे बड़ी तेजी है। इससे पहले 29 जनवरी को सेंसेक्स में 972 (1.76%) अंक की बढ़ोतरी देखी गई थी। वहीं, अडाणी पोर्ट्स के शेयर्स तो काफी तेजी से दौड़ रहे हैं।

Stock Market BSE Sensex NSE Nifty Update

एग्जिट पोल से शेयर मार्केट में तूफान

मार्केट में ऐसी जबरदस्त तेजी को एग्जिट पोल से जोड़ा जा रहा है जिसमें कहा गया है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन यानी एनडीए को भारी बहुमत मिलेगा और उनमें से कई ने तो यहां तक ​​कहा कि पीएम मोदी का '400 पार' का टारगेट भी पूरा हो सकता है। सात चरणों में हुए लोकसभा चुनावों के लिए मतों की गिनती 4 जून, 2024 को होगी।

कई स्टॉक में आएगा जबरदस्त उछाल

अगर एग्जिट पोल के अनुमान सही साबित होते हैं, तो कुछ स्टॉक कंपनियों के शेयर की कीमतों में भारी उछाल आ सकता है। कुछ कंपनियों को तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार द्वारा लागू की गई नीतियों से सीधे लाभ हुआ है। जिसकी वजह से अब अगर फिर से भाजपा सत्ता में आती है तो स्टॉक्स का रॉकेट होना लगभग तय है। इससे पहले एक इंटरव्यू के दौरान गृह मंत्री अमित शाह भी मार्केट में उछाल आने कि बात कह चुके हैं।

ये IPO भी होगा आज ओपन

जानकारी के मुताबिक, क्रोनॉक्स लैब साइंसेज लिमिटेड का IPO भी आज से ओपन हो रहा है। अगर आप भी इन्वेस्ट करने का सोच रहे हों तो आपके लिए ये बेस्ट चांस है। इन्वेस्टर्स इस IPO के लिए 5 जून तक अप्लाई कर सकते हैं। रिटेल निवेशक को इस IPO के लिए कम से कम एक लॉट यानी 110 शेयर के लिए अप्लाई करना होगा।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो