whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

ये 5 Stocks करा सकते हैं मालामाल...आएगा बड़ा मूव? जानें क्या है कारण

Stock to Buy Today for Long Term: हाल ही में सरकार की तरफ से कुछ कंपनियों को बड़े प्रोजेक्ट मिले हैं जिसका असर कंपनियों के शेयर्स पर देखने को मिलेगा। यहां इन्वेस्ट करके आप मालामाल हो सकते हैं। चलिए इसके बारे में जानें
08:38 AM Oct 16, 2024 IST | Sameer Saini
ये 5 stocks करा सकते हैं मालामाल   आएगा बड़ा मूव  जानें क्या है कारण
Advertisement

Stock to Buy Today for Long Term: क्या आप भी आज यानी 16 अक्टूबर को शेयर बाजार में पैसे लगाने की सोच रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। आज हम आपको ऐसे 5 स्टॉक्स के बारे में बताएंगे जिन में आज आपको अच्छा मूव देखने को मिल सकता है। बता दें कि इन कंपनियों को हाल ही में सरकार की तरफ से बड़े प्रोजेक्ट मिले हैं। इन डील्स की वजह से कंपनियों के शेयर्स में उछाल देखने को मिल सकता है। आइए इन स्टॉक्स के बारे में विस्तार से जानते हैं...

GR Infraprojects

हाल ही में महाराष्ट्र स्टेट रोड डिवेलपमेंट कॉरपोरेशन यानी MSRDC की तरफ से इस कंपनी को 1885.63 करोड़ रुपए का बड़ा प्रोजेक्ट मिला है। इतना ही नहीं कंपनी को कल्याण से लेकर शिवारे तक पुणे रिंग रोड तैयार करने का भी ठेका मिला है, जिसका असर आज इसके शेयर पर भी देखने को मिल सकता है।

PNC Infratech

महाराष्ट्र स्टेट रोड डिवेलपमेंट कॉरपोरेशन की ओर से इस कंपनी को भी 4630 करोड़ रुपए के दो बड़े रोड प्रोजेक्ट मिले हैं। बता दें कि इस प्रोजेक्ट में जालना से लेकर नादेड़ तक हिंदू हृदय सम्राट बाळासाहेब ठाकरे महाराष्ट्र समृद्धि महामार्ग के लिए एक्सप्रेसवे और इंदौरी से चिंबली तक पुणे रिंग रोड तैयार करना है।

Advertisement

Oil and Natural Gas Corporation

बता दें कि ONGC पेट्रो एडिशन्स ने राइट इश्यू के थ्रू ONGC को 559.48 करोड़ इक्विटी शेयर अलॉट किए हैं। जिसकी वजह से कंपनी में ONGC की इक्विटी 91% से बढ़कर 94.04 परसेंट हो गई है। इसका असर अब कंपनी के शेयर्स पर देखने को मिल सकता है।

Advertisement

ये भी पढ़ें : Hyundai Motor India IPO: गजब हो गया…सबसे बड़ा IPO खुलने से पहले ही क्रैश, पैसे लगाएं या नहीं?

Central Bank of India

कंपनी ने बिमा क्षेत्र में विस्तार की योजना बनाई है और कॉम्पिटिशन कमीशन ऑफ इंडिया यानी CCI ने फ्यूचर जेनराली इंडिया इंश्योरेंस में 24% से ज्यादा और फ्यूचर जेनराली इंडिया लाइफ इश्योरेंस में 25% से ज्यादा इक्विटी खरीदने के सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के प्रपोजल को एक्सेप्ट कर लिया है।

Bhageria Industries

भगेरिया इंडस्ट्रीज को PM-Kusum स्कीम के तहत सरकार की ओर से सोलर पावर स्टेशंस बनाने का ठेका दिया गया है। इस प्लांट की कैपेसिटी 32 मेगावाट होगी। महाराष्ट्र स्टेट इलेक्ट्रिसिटी डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी ये प्लांट बनने के बाद अगले 25 साल तक बिजली खरीदती रहेगी।

(Disclaimer: यह लेख केवल जानकारी के लिए है। न्यूज24 शेयर खरीदने-बेचने या आईपीओ या म्यूचुअल फंड लेने के लिए रेकमेंड नहीं करता)

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो