whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Ravi Modi Success Story : मां से 10 हजार रुपये लेकर शुरू किया था बिजनेस, आज 23 हजार करोड़ की हुई कंपनी

Success Story of Manyavar Brand Ravi Modi : कहते हैं कि हर सफल पुरुष के पीछे एक महिला का हाथ होता है। वह महिला अगर मां हो तो सफल होने से कोई नहीं रोक सकता। इसी में हैं रवि मोदी। Mother's Day के मौके पर जानें कि उन्होंने किस प्रकार मां से मिली रकम से करोड़ों रुपये का बिजनेस खड़ा कर दिया:
11:08 AM May 12, 2024 IST | Rajesh Bharti
ravi modi success story   मां से 10 हजार रुपये लेकर शुरू किया था बिजनेस  आज 23 हजार करोड़ की हुई कंपनी
मां से 10 हजार रुपये शुरू किया था करोबार

Success Story of Vedant Fashions Ravi Modi : आज Mother's Day है। दुनिया में ऐसे काफी लोग हैं जिन्होंने बिजनेस की दुनिया में मां की बदौलत ही सफलता पाई है। इसी में एक नाम है रवि मोदी का। रवि मोदी आज बिजनेस की दुनिया में जाना पहचाना नाम हैं। वह एथनिक वियर ब्रांड मान्यवर (Manyavar) के फाउंडर और एमडी हैं। आज इनकी कंपनी की वैल्यू करीब 23 हजार रुपये है। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि रवि ने बिजनेस की दुनिया में कदम मां से 10 हजार रुपये लेकर रखा था।

पिता के साथ किया काम

कोलकाता में जन्में रवि बचपन से पढ़ाई में काफी तेज रहे। उन्हें मैथ्स काफी पसंद था। रवि के पिता की कपड़ों की एक छोटी दुकान थी। मोदी पढ़ाई के साथ-साथ बिजनेस में अपने पिता की मदद भी करते थे। वह मात्र 13 साल की उम्र में ही पिता की दुकान पर आने लगे थे। रवि ने दुकान में 9 साल तक सेल्समैन के रूप में भी काम किया और बिजनेस व सेल्स की बारीकियां सीखीं।

Ravi Modi Manyavar

मां से 10 हजार रुपये शुरू किया था करोबार

पिता से हो गई थी खटपट

रवि मोदी की अपने पिता से किसी बात को लेकर खटपट हो गई थी। उन्होंने अपनी मां से 10 हजार रुपये उधार लिए और कपड़ों का काम शुरू किया। उन्होंने इसका नाम अपने इकलौते बेटे वेदांत के नाम पर रखा। इस दौरान उन्होंने एथनिक कपड़े बनाए और उन्हें देश के अलग-अलग राज्यों में जाकर बेचने लगे। लोगों को इनके बनाए कपड़े काफी पसंद आए। अपनी सफलता को देख उन्होंने कपड़ों को 'मान्यवर' नाम दिया और बाद में यह ब्रांड देखते ही देखते भारतीय वेडिंग मार्केट का एक जाना-पहचाना नाम बन गया। आज इनके देशभर में काफी स्टोर हैं।

देखते ही देखते बन गई 23 हजार करोड़ रुपये की कंपनी

रवि मोदी के मान्यवर ब्रांड की पेरेंट कंपनी वेदांत फैशन है। इस कंपनी की नेटवर्थ आज करीब 23 हजार करोड़ रुपये है। यह कंपनी शेयर मार्केट में लिस्टेड है। फरवरी 2022 में इसका IPO भी आया था। हालांकि कंपनी के शेयर का प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा है। शेयर ने अभी तक मात्र 8.32 फीसदी का ही रिटर्न दिया है। वहीं इससे अलग रवि मोदी की खुद की संपत्ति की बात करें तो Forbes के अनुसार यह करीब 26 हजार करोड़ रुपये है।

यह भी पढ़ें : Success Story Of Gagan Anand : कभी की थी 2500 रुपये की नौकरी, इस साल बिजनेस में कमा डाले 11 करोड़ रुपये

विराट और अनुष्का रहे हैं ब्रांड एंबेसडर

कई सेलिब्रिटी मान्यवर के ब्रांड एंबेसडर रह चुके हैं। इनमें विराट कोहली से लेकर अनुष्का शर्मा, अमिताभ बच्चन, रणवीर सिंह, कार्तिक आर्यन, आलिया भट्ट आदि शामिल हैं। कंपनी ने RRR स्टार राम चरण को भी अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो