whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

YEIDA Plot Scheme में 2000 सस्ते प्लाट, किसे और कैसे होंगे अलॉट? जान लें फुल प्रोसेस

YEIDA Plot Scheme 2024: यीडा ने 361 प्लॉट के लिए एक स्कीम निकाली थी, जो काफी सफल रही। इसी की तर्ज पर यीडा एक नई स्कीम लाने वाला है, जिसको लेकर कहा जा रहा है कि आज नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा।
10:44 AM Oct 22, 2024 IST | Shabnaz
yeida plot scheme में 2000 सस्ते प्लाट  किसे और कैसे होंगे अलॉट  जान लें फुल प्रोसेस

YEIDA Plot Scheme 2024: दिवाली से पहले YEIDA एक नई स्कीम लेकर आ रहा है। इस स्कीम के तहत लगभग 2 हजार प्लॉट निकाले जाएंगे। इस बार प्लॉट सभी वर्गों को ध्याम में रखकर लाए जा रहे हैं। नई योजना में 60, 90, 120, 162, 200 और 300 वर्ग मीटर तक के प्लॉट लाए जाएंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अथॉरिटी इस नई स्कीम का ऐलान 22 अक्टूबर को करने वाली है। इससे पहले ये जान लीजिए कि आवेदन के लिए कौन से डॉक्यूमेंट्स की जरूरत होगी। हालांकि इन प्लॉट की लोकेशन नोटिफिकेशन आने के बाद ही पता चलेगी।

Advertisement

जिनको नहीं मिले प्लॉट वो यहां करें आवेदन

यमुना प्राधिकरण सस्ते फ्लैट और प्लॉट की कई स्कीम चला रही है। इन स्कीम्स में लोग काफी दिलचस्पी भी दिखाते हैं। यीडा की लेटेस्ट स्कीम जिसमें 361 प्लॉट का आवंटन किया गया, वह काफी सफल रही। इसके बाद अब यीडा एक नए ऑफर के साथ फिर से वापसी कर रहा है। इस बार नई स्कीम में 2 हजार के करीब प्लॉट दिए जाएंगे। प्लॉट लेने की सोच रहे लोगों को पहले से ही इस स्कीम के लिए तैयार रहना चाहिए। क्योंकि इसके तहत कम बजट में भी प्लॉट खरीद सकेंगे।

ये भी पढ़ें: दिवाली से पहले YEIDA का जबरदस्त ऑफर! लॉन्च होगी 2 हजार प्लॉट की नई स्कीम! हर वर्ग के लोग कर सकते हैं आवेदन

Advertisement

तैयार रखें ये डॉक्यूमेंट्स

पिछली बार कई लोगों की एप्लीकेशन डॉक्यूमेंट्स पूरे न होने की वजह से रिजेक्ट हो गई थी। इस बार इस तरह की गलती से बचने के लिए पहले से ही तैयारी कर लें। आवेदन में जिन डॉक्यूमेंट्स की जरूरत होगी उनमें आधार कार्ड, पेन कार्ड, बैंक डिटेल, पासपोर्ट साइज फोटो, मेल आईडी और फोन नंबर की जरूरत पडे़गी। आवेदन करने से पहले ही सारे डॉक्यूमेंट्स में जो भी कमी हो उनको पूरा कर लें, ताकि लास्ट में कोई आपकी एप्लीकेशन रिजेक्ट ना हो।

Advertisement

बैंक अकाउंट से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी

इस सारे डॉक्यूमेंट्स में सबसे ज्यादा ध्यान बैंक अकाउंट पर देना होगा। वो इसलिए क्योंकि पिछली बार जिन लोगों ने प्लॉट के लिए आवेदन किया था और उनको वह मिल नहीं पाया, ऐसे लोगों का रिफंड दिया गया। जिन लोगों को रिफंड अभी तक नहीं मिल पाया है उसकी वजह दिया गया बैंक अकाउंट है। आवेदन के वक्त जिसके नाम पर प्लॉट लिया जाए उसी का बैंक अकाउंट होना जरूरी है। वरना इससे पैसे के लेन देन में दिक्कत आ सकती है।

ये भी पढ़ें: Jewar Airport से जुड़ी गुड न्यूज, 25 घरेलू और 3 विदेशी उड़ानों को हरी झंडी, ट्रायल की तारीख रिवील

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो