whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

16वें वित्त आयोग के अध्यक्ष ने की छत्तीसगढ़ के नालंदा कैंपस की तारीफ, जानिए क्या कहा

Chhattisgarh's Nalanda Campus: 16वें वित्त आयोग के अध्यक्ष अरविंद पनगढ़िया इन दिनों छत्तीसगढ़ में है। हाल ही में उन्होंने प्रदेश के नालंदा परिसर पहुंचे, जिसकी उन्होंने खूब तारीफ की।
06:37 PM Jul 12, 2024 IST | Pooja Mishra
16वें वित्त आयोग के अध्यक्ष ने की छत्तीसगढ़ के नालंदा कैंपस की तारीफ  जानिए क्या कहा

Chhattisgarh's Nalanda Campus: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार प्रदेश के विकास के लिए लगातार तेजी के साथ काम कर रही है। इन दिनों प्रदेश में 16वें वित्त आयोग के प्रतिनिधि मंडल आए हुए हैं। ऐसे में प्रदेश की साय सरकार आयोग को राज्य की विकसित क्षमताओं से अवगत करवा रही हैं। हाल ही में प्रदेश के वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने 16वें वित्त आयोग के अध्यक्ष अरविंद पनगढ़िया को छत्तीसगढ़ के नालंदा परिसर का अवलोकन करवाया।

आयोग के अध्यक्ष ने की तारीफ

इस मौके पर 16वें वित्त आयोग के अध्यक्ष अरविंद पनगढ़िया ने नालंदा परिसर की काफी तारीफ की। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह बहुत अच्छी बात है कि नालंदा परिसर की लाईब्ररी में स्टूडेंट्स की स्टडी के लिए अनुकूल वातावरण और बेहतरीन सुविधा मौजूद है। ऐसे वातावरण में विद्यार्थी शांति के साथ चाहे तो पूरी रात भी निश्चिंत होकर पढ़ाई कर सकता हैं। यहां बच्चों के लिए कई प्रकार की व्यवस्थाएं है जिससे उन्हें उनके लक्ष्य को पाने में मदद मिलेगी। ऐसा मॉडल बाकी जगहों पर लागू किए जाने का कोशिश की जानी चाहिए।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में दुरुस्त होगी ट्रैफिक व्यवस्था, सड़कों पर नजर रखेंगी इंटरसेप्टर गाड़ियां, CM साय ने दिखाई हरी झंडी

वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने बताई खासियत

इस दौरान प्रदेश के वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने आयोग के सदस्यों को बताया कि नालंदा परिसर में स्टूडेंट को 500 रुपये की फीस पर मेंबरशीप दी जाती है। यहां पर विद्यार्थियों की मांग के आधार पर समय-समय पर बुक्स की खरीदी की जाती है। यहां विद्यार्थियों को 24 घंटे और सातों दिन (24X7) पढ़ाई की सारी सुविधाएं दी जाती है। लाईब्रेरी के अलावा बाहर में भी बैठने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि इस परिसर में बिना इशू कराए बुल ले जाने पर सिग्नल बजने लगता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो