whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

10वीं और 12वीं के छात्रों को इनाम मिलेगा या नहीं? क्या बोले CM साय

CGBSE Result 2024 CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का 10वीं और 12वीं में पास होने वाले छात्रों के इनाम पर सीएम साय का बयान सामने आया है।
01:28 PM May 11, 2024 IST | Pooja Mishra
10वीं और 12वीं के छात्रों को इनाम मिलेगा या नहीं  क्या बोले cm साय

CGBSE Result 2024 CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा 9 मई को कक्षा 10वीं और 12वीं के बोर्ड एग्जाम रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। बीते दिन प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने 10वीं और 12वीं के टॉपर्स से वीडियो कॉल पर बात की और उन्हें बधाई दी। इस दौरान सीएम साय ने टॉपर बच्चों से उनकी फ्यूचर प्लानिंग के बारे में भी बात की। वहीं अब 10वीं और 12वीं में पास होने वाले छात्रों के इनाम पर सीएम साय का बयान सामने आया है।

छात्रों के इनाम पर क्या बोले CM साय

रायपुर में मीडिया से 10वीं और 12वीं के उत्तीर्ण छात्रों को इनाम देने वाले सवाल पर जवाब देते हुए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि इस बार छत्तीसगढ़ के बच्चों ने कक्षा 10वीं और 12वीं में काफी अच्छा परफॉर्म किया है। इसलिए उनका रिजल्ट भी काफी अच्छा आया है। उन्होंने बताया कि उन्होंने खुद भी टॉपर छात्रों के साथ वीडियो कॉल पर बात की है। पहले चुनाव संपन्न हो जाए उसके बाद छात्रों के इनाम को देखते हैं।

यह भी पढ़ें: भूपेश बघेल को लेकर CM साय का बड़ा बयान, बोले- 18 लाख गरीब परिवारों को PM आवास योजना से दूर रखा

जीवन में कुछ असफलताओं का आना तय

इसके साथ ही परीक्षा में फेल होने वाले बच्चों को लेकर सीएम साय ने कहा कि जीवन में कुछ असफलताएं तो आती ही हैं लेकिन उससे निराश नहीं होना चाहिए। पीएम मोदी भी इसलिए ही परीक्षा पे चर्चा करते हैं। इसके साथ ही उन्होंने स्वामी आत्मानंद स्कूल को पीएमश्री बनाने पर भी बात की और कहा कि नई शिक्षा नीति के तहत पीएमश्री योजना लागू हुई है। जिस स्कूल को पीएमश्री बनाया जाएगा, योजना के तहत उसके समुचित विकास के लिए पर्याप्त फंड मिलेगा। साथ ही शिक्षा की गुणवत्ता और संसाधन को बढ़ावा मिलेगा।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो