whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

छत्तीसगढ़ के चक्रधर समारोह-2024 में हेमा मालिनी समेत 7 पद्मश्री विभूतियां करेंगी कलाओं का प्रदर्शन, जानें डिटेल

Hema Malini Perform in Chakradhar Samaroh-2024: छत्तीसगढ़ के चक्रधर समारोह 2024 में भारतीय सिनेमा की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी अपने भरतनाट्यम नृत्य का प्रदर्शन करेंगी। उनके साथ 7 पद्मश्री विभूतियां इस समारोह में अपनी कलाओं का प्रदर्शन करेंगी।
12:33 PM Sep 02, 2024 IST | Pooja Mishra
छत्तीसगढ़ के चक्रधर समारोह 2024 में हेमा मालिनी समेत 7 पद्मश्री विभूतियां करेंगी कलाओं का प्रदर्शन  जानें डिटेल

Hema Malini Perform in Chakradhar Samaroh-2024: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार द्वारा बहुत जल्द ही 'चक्रधर समारोह-2024' का आयोजन होने वाला है। 10 दिनों तक चलने वाले इस कला महोत्सव में नामचीन कलाकार अपने हुनर का प्रदर्शन करेंगे। प्रशासन की तरह से इस कार्यक्रम की सारी तैयारियां कर ली गई है। चक्रधर समारोह में प्रदर्शन करने के लिए कलाकार रायगढ़ पहुंचने वाले हैं। इस बार इस चक्रधर समारोह के मंच पर भारत सरकार के चौथे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्मश्री से सम्मानित 7 विभूतियां अपनी कला का प्रदर्शन करेंगी।

समारोह में भरतनाट्यम नृत्य करेंगी हेमा मालिनी

चक्रधर समारोह 2024 में भारतीय सिनेमा की ड्रीम गर्ल और पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित एक्ट्रेस हेमा मालिनी अपने भरतनाट्यम नृत्य का प्रदर्शन करेंगी। हेमा मालिनी अपने भरतनाट्यम नृत्य के साथ हमेशा भारतीय कला और संस्कृति को बढ़ावा काम करती हैं। उन्हें अपने इस योगदान के लिए साल 2000 में पद्मश्री से सम्मानित किया गया है।

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने दी प्रदेशवासियों को तीजा पोरा की शुभकामनाएं, 70 लाख महिलाओं को मिलेगी महतारी वंदन योजना की 7वीं किस्त

7 पद्मश्री विभूतियां करेगी कला का प्रदर्शन

इस बार चक्रधर समारोह 2024 में हेमा मालिनी के अलावा पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित रामलाल बरेठ भी रायगढ़ कत्थक शैली का प्रदर्शन करेंगे। कत्थक को घराने के रूप में स्थापित करने के लिए उन्हें 2024 में पद्मश्री से सम्मानित किया गया है। इसके अलावा भारतीय शास्त्रीय नृत्य शैली भरतनाट्यम नृत्यांगना और पद्मश्री कुमारी देवयानी- अनिक शेमोटी भी अपनी कला को हुनर दिखाएंगी। उन्हें अपने योगदान के लिए 2009 में उन्हें पद्मश्री से सम्मानित किया गया था। इनके साथ ही भारतीय संगीतकार और गायक पद्मश्री डॉ. भारती बंधु, पद्मश्री अनुज शर्मा, पद्मश्री डॉ.सुरेंद्र दुबे और पद्मश्री रंजना गौहर भी कलाओं का प्रदर्शन किया है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो