whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का कांग्रेस की न्याय यात्रा पर बड़ा वार, जानिए क्या कहा

Cleanliness Fortnight Celebration: मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने अपने निवास कार्यालय में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर उनके छायाचित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया।
02:11 PM Oct 02, 2024 IST | Deepti Sharma
मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का कांग्रेस की न्याय यात्रा पर बड़ा वार  जानिए क्या कहा
cm vishnu deo news

Cleanliness Fortnight Celebration: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने गांधी जयंती के अवसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। सीएम साय ने कहा कि, महात्मा गांधी और देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती है, उनको नमन करते हैं हुए श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। महात्मा गांधी सत्य, अहिंसा और करुणा के पुजारी थे। वहीं, लाल बहादुर शास्त्री सहजता, विनम्रता और कर्मठता के पुजारी थे।

Advertisement

मुख्यमंत्री साय ने पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री का स्मरण करते हुए कहा कि भारतीय स्वाधीनता संग्राम में शास्त्री जी का महत्वपूर्ण योगदान था। उन्होंने ‘जय जवान-जय किसान’ का नारा देकर जनता का मनोबल बढ़ाया। शास्त्री जी ने सादगी से जीवन जिया और अपना पूरा जीवन गरीबों की सेवा में अर्पित कर दिया।

Advertisement

मुख्यमंत्री साय ने कहा कि शास्त्री जी के विचार और जीवन मूल्य सदा लोगों को प्रेरित करते रहेंगे। उन्होंने महात्मा गांधी के अमूल्य योगदान को याद करते हुए कहा कि गांधी जी ने भारत में स्वाधीनता आंदोलन को नई दिशा दी। उन्होंने सत्य, प्रेम और अहिंसा का मार्ग अपनाकर पूरे विश्व के सामने मिसाल कायम की।

Advertisement

इस दौरान पंडित दीनदयाल ऑडिटोरियम में आयोजित स्वच्छता पखवाड़ा समापन समारोह में भी शामिल हुए। सीएम साय ने संबोधित करते हुए कहा कि, विश्वकर्मा जयंती से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा मनाया जा रहा था। आज के दिन को स्वच्छ भारत दिवस के रूप में भी मानते है। पार्टी का महापर्व सदस्यता अभियान चल रहा है। अपने हाथों से यहां सदस्यता अभियान भी चलाएं है।

कांग्रेस को क्षमा यात्रा निकालनी चाहिए- सीएम साय

कांग्रेस की न्याय यात्रा पर सीएम साय ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि, कांग्रेस को क्षमा यात्रा निकालनी चाहिए। 5 साल तक जनता के विकास को जिस प्रकार से उन्होंने रोका उन्हें तो क्षमा यात्रा निकालनी चाहिए। कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री केदार कश्यप और रायपुर सांसद बृजमोहन अग्रवाल भी शामिल हुए।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज सदर बाजार, आजाद चौक रायपुर स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर उन्होंने महात्मा गांधी जी के सिद्धांतों और उनके आदर्शों को याद करते हुए स्वच्छता के प्रति उनकी प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला।

मुख्यमंत्री साय ने स्वच्छता अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और नागरिकों को स्वच्छता का संकल्प दिलाया। इस दौरान स्वच्छता संबंधी गतिविधियों में भाग लेते हुए उन्होंने मौजूद जनप्रतिनिधियों के साथ झाड़ू भी लगाई। इस अवसर पर वन मंत्री केदार कश्यप, लोकसभा सांसद बृजमोहन अग्रवाल, विधायक राजेश मूणत सहित अन्य जनप्रनिधि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- सूरजपुर पहुंचे छत्तीसगढ़ CM विष्णुदेव साय, जिले के 35,254 लोगों का पूरा किया घर का सपना

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो