whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Chhattisgarh: लोहारडीह अग्निकांड मामले में CM विष्णदेव साय का कड़ा एक्शन; IPS सस्पेंड, मृतक परिवार को मुआवजे का ऐलान

Lohardih Violence In Kabirdham District: लोहारडीह आगजनी हत्याकांड मामले में एडिशनल एसपी आईपीएस विकास कुमार को निलंबित कर दिया गया है। इस मामले में पुलिस की लापरवाही की वजह से जेल में प्रशांत साहू की मौत हो गई थी।
11:44 AM Sep 19, 2024 IST | Deepti Sharma
chhattisgarh  लोहारडीह अग्निकांड मामले में cm विष्णदेव साय का कड़ा एक्शन  ips सस्पेंड  मृतक परिवार को मुआवजे का ऐलान
CM Sai action on Lohardih Violence

Lohardih Violence In Kabirdham District: कबीरधाम जिले के लोहारडीह गांव में हुए आगजनी हत्याकांड के मामले में कुल 69 ग्रामीणों की गिरफ्तारी की गई थी। इस घटना से संबंधित एक आरोपी प्रशांत साहू की जेल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। प्रशांत की मौत के बाद पूरे इलाके में तनाव बढ़ गया है। परिजनों और अन्य ग्रामीणों ने पुलिस पर आरोप लगाया कि प्रशांत की पुलिस द्वारा बर्बरता से पिटाई की गई, जिससे उसकी मौत हुई। उन्होंने पुलिस पर अत्याचार और अन्य ग्रामीणों के साथ भी मारपीट करने का आरोप लगाया। अब इस मामले में कार्रवाई करते हुए सरकार ने एडिशनल एसपी आईपीएस विकास कुमार निलंबित कर दिया है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने मामले में सख्त एक्शन लेते हुए आदेश जारी किए हैं। इस घटना के बाद कांग्रेस पार्टी के नेताओं के साथ-साथ स्थानीय ग्रामीणों ने भी पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। मृतक प्रशांत साहू के परिजनों ने न्याय की मांग की और दोषियों पर सख्त कार्रवाई करने की अपील की। इसके साथ ही उन्होंने सरकार से मुआवजे की मांग भी की।

Advertisement

ASP विकास कुमार सस्पेंड

डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने घटना के बाद कवर्धा पहुंचकर मृतक प्रशांत साहू के परिवार से मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने घटना की गंभीरता को देखते हुए आईपीएस अधिकारी और एडिशनल एसपी विकास कुमार को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही मृतक प्रशांत साहू के परिवार को 10 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की गई है।

पुलिस और आरोपियों के बीच झड़प

डिप्टी सीएम ने यह भी बताया कि मृतक प्रशांत साहू की अंत्येष्टि उनके गृह ग्राम लोहारीडीह में की जाएगी और सरकार की ओर से उसके परिवार को हरसंभव मदद पहुंचाई जाएगी। प्रशासन ने मामले की जांच के आदेश भी दिए हैं। आपको बता दें, लोहारडीह में ग्रामीणों ने गांव के पूर्व सरपंच के रघुनाथ साहू के घर में आग लगा दी थी। इस घटना में उप सरपंच की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति लापता हो गया। इस दौरान पुलिस और उपद्रवियों के बीच हाथपाई भी हुई।

Advertisement

ये भी पढ़ें-  बिलासपुर में समूह की महिलाएं कर रही वेस्ट मैनेजमेंट का काम, सलाना कर रही मोटी की कमाई

Advertisement
Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो