whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

दिव्यांग बच्चों संग CM विष्णुदेव साय ने मनाई जन्माष्टमी, बोले- इन्हें बनाना है आत्मनिर्भर

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने अपने अवास पर दिव्यांग बच्चों संग जन्माष्टमी का त्यौहार धूमधाम से मनाया।
01:15 PM Aug 27, 2024 IST | Pooja Mishra
दिव्यांग बच्चों संग cm विष्णुदेव साय ने मनाई जन्माष्टमी  बोले  इन्हें बनाना है आत्मनिर्भर

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर अपने अवास पर भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में सीएम विष्णुदेव साय ने दिव्यांग बच्चों संग जन्माष्टमी का त्यौहार धूमधाम से मनाया। रायपुर के 3 दिव्यांग संस्थाओं के 25 बच्चों ने राधा और कृष्ण रूप में काफी अठखेलियां की। इस दौरान सीएम विष्णुदेव साय ने पालने में बाल गोपाल के रूप में बिराजे दिव्यांग बालक की पूजा की और उन्हें झूला झुलाया।

'इन्हें बनाना है आत्मनिर्भर'

सीएम विष्णुदेव साय ने भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करने के बाद सभी बच्चों को खुद अपने हाथों से प्रसाद दिया। उन्होंने बच्चों को अपनी गोद में लेकर दुलारा और उनसे बात की। इसके साथ ही उन्होंने बच्चों से उनकी पढ़ाई-लिखाई के बारे में भी बात की। इस दौरान सीएम साय ने कहा कि इन बच्चों के साथ भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव मनाना मेरे लिए बहुत ही सुखद अनुभव रहा है। इन बच्चों की पूजा करना मेरे लिए अत्यंत गर्व का विषय है। प्रदेश के बाकी बच्चों की तरह ये बच्चे भी हमारे समाज का अभिन्न हिस्सा हैं। इनके बेहतर परवरिश, अच्छी शिक्षा-दीक्षा और इन्हें आत्मनिर्भर बनाना हमारा काम है।

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से मिला क्रीड़ा भारती का प्रतिनिधिमंडल, खेल महोत्सव को लेकर की मांग

कृष्ण जन्माष्टी कार्यक्रम

मुख्यमंत्री निवास में आयोजित कृष्ण जन्माष्टी कार्यक्रम में रायपुर के सरकारी दृष्टि एंव श्रवण बाधितार्थ विद्यालय, मठपुरैना माना के अस्थिबाधित बालगृह और बहु-दिव्यांग बालगृह के बच्चे शामिल हुए। सीएम विष्णुदेव साय ने इस पावन मौके पर दिन इन बच्चों के साथ शेयर कर उनके त्यौहार को खास बना दिया।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो