whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

शिक्षा सम्मान समारोह में CM विष्णुदेव साय ने याद किया अपना बचपन, बताया कौन सा सब्जेट था फेवरेट

CM Vishnudev Sai join Shiksha Samman Samaroh: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय रायपुर के इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय के कृषक सभागार में आयोजित शिक्षा सम्मान समारोह में शामिल हुए। यहां उन्होंने अपने बचपन को याद किया और अपना फेवरेट सब्जेट भी बताया।
12:24 PM Sep 29, 2024 IST | Pooja Mishra
शिक्षा सम्मान समारोह में cm विष्णुदेव साय ने याद किया अपना बचपन  बताया कौन सा सब्जेट था फेवरेट

CM Vishnudev Sai join Shiksha Samman Samaroh: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय प्रदेश के विकास के साथ-साथ राज्य के लोगों के जीवन को भी बेहतर बनाने का काम कर रहे हैं। सीएम विष्णुदेव साय प्रदेश और देश के भविष्य युवा और स्कूली छात्रों को आगे बढ़ाने पर लगातार काम रहे हैं। इसी के तहत बीते दिन रायपुर के इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय के कृषक सभागार में शिक्षा सम्मान समारोह में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में सीएम विष्णुदेव साय ने सबसे पहले 12वीं की बोर्ड परीक्षा के टॉपर विद्यार्थियों का सम्मान किया। इसके बाद उन्होंने सभी छात्रों के सुलभ सवालों के जवाब दिए। इस दौरान उन्होंने बताया कि वह अपने स्कूल टाइम में क्लास के होशियार स्टूडेंट रहे थे, उनकी सभी सब्जेट पर अच्छी पकड़ थी।

Advertisement

कौन सा सब्जेट था सीएम साय का फेवरेट

एक छात्र के सावल का जवाब देते हुए सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि गणित विषय उन्हें बहुत पसंद है। गणित के अलावा उन्हें फिजिक्स, अंग्रेजी, संस्कृत जैसे विषय भी बहुत पसंद है। इनमें उनके नंबर भी अच्छे आते थे। उन्होंने बताया कि कुनकुरी में उनकी मैट्रिक तक की शिक्षा पुरी हुई। सीएम साय ने यह भी बताया कि उनकी हैंड राईटिंग काफी सुन्दर थी और इसके लिए शिक्षक उनकी हमेशा तारीफ किया करते थे।

Advertisement

यह भी पढ़ें: ‘अब वहां के लोग भी विकास की मुख्य धारा से जुड़ रहे हैं’, जम्मू कश्मीर पर बोले छत्तीसगढ़ CM विष्णुदेव साय

विकास का मूल मंत्र है शिक्षा

संबोधन में सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि शिक्षा ही विकास का मूल मंत्र है। शिक्षा के बिना जीवन अधूरा है। शिक्षा के साथ आप केवल रोजगार ही नहीं बल्की व्यापार, समाजसेवा, राजनीति और कृषि में अच्छा काम करके सफलता हासिल कर सकते हैं। इस दौरान सीएम विष्णुदेव साय ने बताया कि हॉबी कहें या जूनून हमेशा से उनकी रूचि जरूरतमंद मरीजों का इलाज करने में रहती थी। उन्होंने कहा कि पहले वह छत्तीसगढ़ के तत्कालीन मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री राहत कोष से इस काम के लिए मदद लिया करते थे।

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो