whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

काम करने वाली सभी जगहों पर जरूर हों अग्निशामक यंत्र, CM साय का सख्त निर्देश

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ में तेज तापमान के कारण लगातार बढ़ रही आग की घटनाओं के देखते हुए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने अधिकारियों को सख्त निर्देश है। आइए जानते उन्होंने अधिकारियों को क्या करने के लिए कहा है।
06:59 PM May 31, 2024 IST | Pooja Mishra
काम करने वाली सभी जगहों पर जरूर हों अग्निशामक यंत्र  cm साय का सख्त निर्देश

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग द्वारा भीषण गर्मी और हीट वेव को लेकर चेतावनी जारी की गई है। इस बीच प्रदेश में कई जगह तेज तापमान के कारण आग की घटनाएं सामने आई हैं। प्रदेश में भीषण गर्मी के कारण बढ़ रही आग की घटनाओं के देखते हुए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए सरकारी कार्यालयों समेत राज्य के सभी काम करने वाली जगहों पर अग्निशामक यंत्र की सुविधाएं सुनिश्चित करने के लिए कहा हैं। सीएम साय ने सोशल मीडिया पर भी अपने इस निर्देश को शेयर किया है।

सीएम विष्णुदेव साय के निर्देश

सीएम विष्णुदेव साय ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर पोस्ट करते हुए लिखा कि अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि वे सरकारी कार्यालयों समेत बहुमंजिला इमारतों, छोटे-बड़े उद्योगों, मॉल, गेमिंग जोन, होटलों, अस्थाई प्रदर्शनियों, पेट्रोल पंप सहित काम करने वाली सभी जगहों पर अग्निशामक यंत्र की सुविधाएं सुनिश्चित की जाएं। इसके साथ ही सीएम साय ने कहा कि इस भीषण गर्मी के बीच में लगातार आग संबंधी दुर्घटनाएं हो रही हैं। इससे जान और माल दोनों को खूब नुकसान हो रहा है। इस तरह की दुर्घटनाओं पर रोक लगाने के लिए नियमों का सख्ती के साथ पालन होना चाहिए।

यह भी पढ़ें: IIM रायपुर में दो दिवसीय चिंतन शिविर में पहुंचे CM साय, नीति आयोग के CEO ने दिया विकास का मंत्र

अनिवार्य है ये काम 

इसके साथ ही सीएम साय ने ऐसे सभी संस्था संचालकों से आग्रह किया है कि वे अपने कंपनी में अग्निशामक यंत्रों को अनिवार्य तौर पर रखें। साथ ही समय-समय पर उसका निरीक्षण-टेस्ट भी करें। इससे मुश्किल घड़ी में हालात पर तुरंत काबू किया जा सकेगा और जनहानि से बचा जा सकेगा।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो