whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'आजादी के बाद अब अबूझमाड़ में शुरू हुआ सड़क निर्माण', एंटी नक्सल अभियान पर बोले डिप्टी सीएम

Chhattisgarh Deputy CM Vijay Sharma: छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने एंटी नक्सल अभियान पर बात करते हुए कहा कि आजादी के बाद अबूझमाड़ में अब जा कर सड़क निर्माण का काम शुरू हुआ है।
07:28 PM May 30, 2024 IST | Pooja Mishra
 आजादी के बाद अब अबूझमाड़ में शुरू हुआ सड़क निर्माण   एंटी नक्सल अभियान पर बोले डिप्टी सीएम

Chhattisgarh Deputy CM Vijay Sharma: छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय सरकार द्वारा नक्सलवाद के खिलाफ कार्रवाई लगातार बढ़ती जा रही है। हाल ही में सुरक्षाबलों ने एंटी नक्सल अभियान के तहत 8 लाख की महिला नक्सली को मार गिराया है। इस पर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने जवानों को बधाई दी है। साथ ही बताया गया कि प्रदेश में सरकार बनने के बाद से 122 नक्सली ढेर हो चुके हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश से नक्सवाद को खत्म करना ही हमारी सरकार का लक्ष्य है। इसके लिए सरकार नक्सलियों के पुनर्वास पर तीव्रता से काम कर रही है।

नक्सवाद के खात्म ही सरकार लक्ष्य

डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि बीजापुर जिले में 8 लाख के नक्सली महिला का जवानों ने इनकाउंटर किया। 5 लाख की वर्दीधारी महिला नक्सली को गिरफ्तार किया गया। प्रदेश में भाजपा की सरकार आने के बाद से कुल 122 नक्सली मारे गए हैं। इसके अलावा 415 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है, साथ ही 423 नक्सलियों ने पुनर्वास योजना के तहत सरेंडर किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश से नक्सवाद के खात्म करना ही हमारी सरकार का लक्ष्य है। इसके लिए सरकार नक्सलियों के पुनर्वास पर तीव्रता से काम कर रही है।

यह भी पढ़ें: ‘शारीरिक संबंध’ नहीं बनाए तो 75 साल के बुजुर्ग ने पत्नी को दी खौफनाक मौत, दहल जाएगा दिल

अबूझमाड़ में शुरू हुआ सड़क निर्माण

डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने बताया कि नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में विकास को लेकर विभिन्न आयामों पर एक साथ काम किया जा रहा है। इन इलाकों में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के जरिए सड़क बनाई जा रही है। इन इलाकों में 85 सड़कों का मार्क किया गया है, जिसमें 11 सड़कों का काम पूरा हो गया है। 40 सड़कों का काम शुरू हो गया है। इसके लिए बयादा प्रशासन की टीम की गठित की गई है। अबूझमाड़ में भी 6 सड़कों का निर्माण काम शुरू हो गया है। डिप्टी सीएम ने बताया कि आजादी के बाद से अब तक अबूझमाड़ में सड़क नहीं बन पाई थी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो