whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

एग्जाम मेरिट लिस्ट में गड़बड़ी; शिक्षा मंत्री ने तुरंत लिया सख्त एक्शन, अधिकारी-कर्मचारी बर्खास्त

CG Education Minister Brijmohan Agarwal Strict Action: छत्तीसगढ़ के संस्कृत विद्या मंडलम के एग्जाम मेरिट लिस्ट में गड़बड़ी मामले शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने सख्त एक्शन लिया है। मंत्री ने इस मामले से जुड़े अधिकारी-कर्मचारी को बर्खास्त कर दिया है।
01:46 PM May 22, 2024 IST | Pooja Mishra
एग्जाम मेरिट लिस्ट में गड़बड़ी  शिक्षा मंत्री ने तुरंत लिया सख्त एक्शन  अधिकारी कर्मचारी बर्खास्त

CG Education Minister Brijmohan Agarwal Strict Action: छत्तीसगढ़ के संस्कृत विद्या मंडलम के एग्जाम मेरिट लिस्ट में गड़बड़ी का मामला सामने आया है। इस मामले का संज्ञान लेते हुए प्रदेश के शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने तुरंत सख्त एक्शन लिया और संबंधित अधिकारी-कर्मचारी पर कड़ी कार्रवाई की। इतना ही नहीं, शिक्षा मंत्री ने मामले में बीती देर रात को आदेश भी जारी किया। इस आदेश में उन्होंने छत्तीसगढ़ संस्कृत विद्या मंडलम की सचिव अलका दानी के प्रतिनियुक्ति को खत्म करते हुए उन्हें उनके मूल पदस्थापना पर वापस भेजा दिया है। इसके अलावा परीक्षा प्रभारी रहे सहायक संचालक लक्ष्मण प्रसाद साहू को सस्पेंड कर दिया गया है।

बर्खास्त हुए अधिकारी-कर्मचारी 

इसके साथ ही शिक्षा मंत्री अग्रवाल ने एग्जाम मेरिट लिस्ट में गड़बड़ी करने वालों सभी अधिकारी-कर्मचारी को बर्खास्त कर दिया है। इसमें विद्या मंडलम के डाटा एंट्री ऑपरेटर, स्टेनो संतोष ठाकुर और लिपिक वर्ग 3 के परमेश्वर दयाल चौबे शामिल हैं। इसके अलावा शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने संस्कृत विद्यमंडल की परीक्षाओं में हुई गड़बड़ी की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया है। शिक्षा मंत्री ने कमेटी से एक हफ्ते के अंदर जांच रिपोर्ट मांगी है।

यह भी पढ़ें: भाजपा विधायक भावना बोहरा की अनोखी पहल, कवर्धा हादसे के मृतकों के बच्चों को लिया गोद

क्या है मामला 

दरअसल, छत्तीसगढ़ में संस्कृत विद्यामंडलम द्वारा जारी किए गए 10वीं के परीक्षा की मेरिट लिस्ट में उस बच्चे को तीसरे नंबर का टॉपर बनाया गया था, जिसने एग्जाम तक नहीं दिया था। इसी के साथ परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी का मामला सामने आया। मीडिया में मामला सामने आने के बाद से अधिकारियों ने आनन-फानन में मेरिट लिस्ट को निरस्त कर दिया।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो