whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Chhattisgarh Lok Sabha Election Results Live: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के पूर्व सीएम भूपेश बघेल चुनाव हारे, कोरबा में ज्योत्सना महंत ने बचाई लाज

Chhattisgarh Lok Sabha Chunav Results 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजें लगभग साफ हो चुके हैं। छत्तीसगढ़ की 11 में 10 सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज की है, वहीं 1 सीट पर कांग्रेस की ज्योत्सना महंत चुनाव जीतने में सफल रहीं।
05:45 AM Jun 04, 2024 IST | Pooja Mishra
chhattisgarh lok sabha election results live  छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के पूर्व सीएम भूपेश बघेल चुनाव हारे  कोरबा में ज्योत्सना महंत ने बचाई लाज

Chhattisgarh Lok Sabha Chunav Results Live: लोकसभा चुनाव 2024 की तस्वीर अब लगभग साफ हो गई है। छत्तीसगढ़ में भाजपा ने 10 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है। सरगुजा से चितांमिण महाराज ने 64 हजार से अधिक मतों से कांग्रेस के प्रत्याशी को पराजित किया है। रायपुर से बृजमोहन अग्रवाल ने 5 लाख 62 हजार 120 मतों से जीत हासिल की है। राजनांदगांव से संतोष पांडेय ने कांग्रेस के पूर्व सीएम भूपेश बघेल को पराजित किया। नक्सल प्रभावित बस्तर में बीजेपी के महेश कश्यप ने जीत दर्ज की। महासमुंद में रूप कुमारी चैधरी ने कांग्रेस प्रत्याशी को 1 लाख 45 हजार 456 वोटों से पराजित किया। दुर्ग सीट से भाजपा केे विजय बघेल ने 4 लाख 38 हजार 226 मतों से पराजित किया।

नंबरलोकसभा सीटआगे पीछे
1सरगुजाबीजेपी के चिंतामिण महाराज जीते
2रायगढ़ बीजेपी के राधेश्याम राठिया जीते
3जांजगीर-चांपाबीजेपी के कमलेश जांगड़े जीते
4कोरबाकांग्रेस की ज्योतसना महंत जीतीं
5बिलासपुरभाजपा के तोखन साहू जीते
6राजनंदगांवबीजेपी के संतोष पांडेय जीतेभूपेश बघेल
7दुर्गबीजेपी के विजय बघेल जीते
8रायपुरभाजपा के बृजमोहन अग्रवाल जीते
9महासमुंदबीजेपी की रूप कुमारी चौधरी जीतींताम्रध्वज साहू पीछे
10बस्तरभाजपा के महेश कश्यप जीते
11कांकेर बीजेपी के भोजराज नाग जीते

2019 में BJP ने जीता था छत्तीसगढ़ का दिल

साल 2019 के लोकसभा चुनाव नतीजों की बात करें तो, उस बार भाजपा ने प्रदेश में कांग्रेस सरकार होने के बाद भी बहुमत में बारी मारी थी। प्रदेश की 11 लोकसभा सीटों में भाजपा ने 9 सीटों पर जीत हासिल की थी। प्रदेश के पूर्व सीएम भूपेश बघेल के काफी कोशिशों के बाद भी छत्तीसगढ़ में भाजपा ने बड़ी जीत दर्ज की थी।

लोकसभा चुनाव 2024 का हाल

छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव 2024 काफी पावरफुल रहा, कांग्रेस और भाजपा के बीच आए दिन जुबानी जंग चल रही, जो अभी भी जारी है। छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के प्रचार प्रसार की जिम्मेदारी प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने उठाई। इसके अलावा छत्तीसगढ़ में भाजपा से स्टार प्रचारक के तौर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह समेत कई वरिष्ठ नेताओं की विशाल रैली का आयोजन किया गया।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो