whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

छत्तीसगढ़ में सी-विजिल पर चुनावी शिकायतों की भरमार, आधिकारियों का दावा- सभी समस्याओं का हुआ समाधान

Chhattisgarh C-Vigil App 197 Complaint: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सी-विजिल ऐप के जरिए आम नागरिकों द्वारा काफी शिकायते सामने आई है।
01:48 PM Apr 02, 2024 IST | Pooja Mishra
छत्तीसगढ़ में सी विजिल पर चुनावी शिकायतों की भरमार  आधिकारियों का दावा  सभी समस्याओं का हुआ समाधान
सी-विजिल ऐप पर शिकायतों की भरमार

Chhattisgarh C-Vigil App 197 Complaint: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर राजनीतिक पार्टियों और निर्वाचन आयोग की तैयारियां फुल स्पीड में चल रही हैं। जहां पार्टियां अपने प्रचार प्रसार में हुई हैं, वहीं निर्वाचन आयोग प्रदेश में निष्पक्ष चुनाव करवाने में जुटा हुआ है। निर्वाचन आयोग नई टेक्नोलॉजी के तहत सी-विजिल ऐप के जरिए आम नागरिकों की मदद भी कर रहा है। अब तक सी-विजिल ऐप पर 197 शिकायतें मिली हैं। अधिकारियों ने बताया कि इन सभी शिकायतों पर तेजी से कार्रवाई की जा रही है।

देश-दुन‍िया की पल-पल की अपडेट News24 के लाइव ब्‍लॉग पर

सी-विजिल एप पर शिकायतों की भरमार

प्रदेश के निर्वाचन अधिकारियों के अनुसार, राज्य में आचार संहिता लागू होने के बाद से अब तक सी-विजिल ऐप पर लोगों की मौजूदगी बढ़ी है और उनके द्वारा इस ऐप पर शिकायतें भी जा रही हैं। अब तक इस एप के जरिए कुल 197 शिकायतें सामने आई हैं और उनकी निराकरण कर दिया गया है। सी- विजिल एप के जरिए मिलने वाली शिकायतों के समाधान के लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में अलग से कंट्रोल रूम बनाया गया है, जिसकी निगरानी खुद मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले करती है।

यह भी पढे़ं: छत्तीसगढ़ में चुनाव आयोग की सराहनीय पहल, 7 मोबाइल ऐप के जरिए वोटर्स को करेंगे जागरूक, जानें क्या है प्लान?

शिकायतों का हुआ समाधान 

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर आदर्श आचार संहिता का पालन सुनिश्चित कराने के लिए निर्वाचन आयोग ने सी-विजिल ऐप को डेवलप किया है, साथ ही इसे पहले से ज्यादा सशक्त बनाया गया है। इस एप के जरिए अब कोई भी आम नागरिक आचार संहिता उल्लंघन के मामलों की शिकायत कर सकता है। उसे सिर्फ उल्लंघन की घटना की लाइव फोटो या वीडियो को ऑडियो के साथ इस एप पर अपलोड करना है। इस मामले पर 100 मिनट के भीतर विभाग की तरफ से कार्यवाही की जाएगी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो